उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांस लेने की दिक्कत से जूझ रहे बंदी की इलाज के दौरान मौत

By

Published : May 21, 2021, 1:46 PM IST

कन्नौज जिले में एक बंदी की इलाज के दौरान मौत हो गई. उसे सांस लेने में दिक्कत के चलते तिर्वा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

Kannauj District Prison
कन्नौज जिला कारागार.

कन्नौज: जिला कारागार में उम्र कैद की सजा काट रहे बंदी की गुरुवार को अचानक तबियत बिगड़ गई. सांस लेने में दिक्कत होने पर बंदी को आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान बंदी ने दम तोड़ दिया. सुरक्षा कर्मियों ने मौत की खबर उच्चाधिकारियों को दी. जेल प्रशासन ने पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

क्या है पूरा मामला
गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के किदवई नगर मोहल्ला निवासी सलाउद्दीन उर्फ खूंटी (37) पुत्र बस्सू खां उर्फ बशीरूद्दीन पर धारा 498ए, 304बी के तहत आरोप सिद्ध होने पर न्यायालय ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी, जिसके बाद सलाउद्दीन को 28 मई 2016 को अनौगी गांव स्थित जिला कारागार में भेजा गया था. वह करीब पांच साल से जिला कारागार में सजा काट रहा था. गुरुवार की रात अचानक बंदी को सांस लेने में दिक्कत होने पर तबियत बिगड़ गई. आनन-फानन में जेल प्रशासन ने जेल अस्पताल में भर्ती कराया. हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने तिर्वा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:इम्युनिटी बूस्टर है इत्रनगरी का ये ड्रिंक, टेस्ट में भी है बेस्ट

बंदी को लेकर जाने वाले सुरक्षा कर्मियों ने मौत की सूचना जेल प्रशासन को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही जेल प्रशासन ने मृतक के परिजनों को मामले की सूचना दी.

परिवार में मचा कोहराम

मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम प्रक्रिया संपन्न हुई. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details