उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

साइबर ठग ने छात्र के खाते से 31 हजार रुपए किए पार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के एक छात्र के खाते से साइबर ठगों ने 31,500 रुपए निकाल लिए. पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है.

By

Published : Feb 8, 2021, 12:25 PM IST

31 हजार किए पार
31 हजार किए पार

कन्नौजः गूगल पे के माध्यम से भुगतान करना इंजीनियरिंग कॉलेज के एक छात्र महंगा पड़ गया. साइबर ठगों ने छात्र के खाते से हजारों रुपए पार कर दिए. मोबाइल पर मैसेज आने पर छात्र को मामले की जानकारी हो सकी. पीड़ित छात्र ने तिर्वा कोतवाली में साइबर ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

ये है पूरा मामला
बिहार राज्य के कैमूर जनपद के कुहड़ी गांव निवासी रामानुज गुप्ता जिले के तिर्वा कस्बा स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई करता है. रामानुज ने गूगल पे के माध्यम से पांच हजार रुपए का भुगतान किया था. लेकिन सर्वर डॉउन होने की वजह से भुगतान नहीं हो सका. जिसके बाद उसने गूगल पे के कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल कर जानकारी ली. कॉल कटने के थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर दूसरे नंबर से कॉल आई. कॉल करने वाले ने खुद को कस्टमर केयर बताते हुए खाता से जुड़ी जानकारियां ले लीं.

जानकारी देते ही कट गए रुपए
जानकारी देते ही छात्र के खाता से 31,500 रुपए कट गए. खाता से रुपए निकले का मैसेज आने पर छात्र को ठगी की जानकारी हो सकी. पीड़ित ने तिर्वा कोतवाली पहुंचकर साइबर ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details