उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: राजकीय मेडिकल काॅलेज में हो सकेगी कोरोना संक्रमितों की जांच

By

Published : Apr 23, 2020, 9:33 AM IST

यूपी के कन्नौज में भी अब कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच हो सकेगी. जनपद के राजकीय मेडिकल कॉलेज में भी लैब खोलने की अनुमति दे दी गई है.

kannauj lockdown news
कन्नौज राजकीय मेडिकल कॉलेज

कन्नौज: जनपद में कोरोना संक्रमित होने की संभावना पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सैंपल लेकर लखनऊ और इटावा जिले के सैफई मेडिकल काॅलेज में भेजते थे. अब शासन ने कई अन्य जिलों के राजकीय मेडिकल काॅलेजों में नई लैब खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है. इस लिस्ट में जनपद के राजकीय मेडिकल काॅलेज का भी नाम शामिल है.

मेडिकल कॉलेज के सीएमएस दिलीप सिंह ने बताया कि शासन से हरी झंडी मिलने के बाद मेडिकल काॅलेज प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. लैब शुरू होते ही मेडिकल काॅलेज में कोरोना संदिग्धों के सैंपलों की जांच की जा सकेगी. इसके लिए अब सैंपलों को गैरजनपदों में नहीं भेजना पड़ेगा और न ही रिपोर्ट आने का कई दिनों तक इंतजार करना पड़ेगा.

कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करने के लिए प्रदेश के 14 राजकीय मेडिकल कॉलेजों में नई लैब खोलने की अनुमति दी गई. अंबेडकरनगर, आजमगढ़, सहारनपुर, बांदा, अयोध्या, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद, जालौन, बदायूं, कन्नौज, गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ग्रेटर नोएडा, सुपर स्पेशिलिटी पीडियाट्रिक हॉस्पिटल एंड पीजी ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट नोएडा में यह लैब खुलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details