उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक शाखाओं के अध्यक्ष पद के नामांकन के दौरान जमकर चले ईंट-पत्थर

यूपी के कन्नौज में प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक शाखाओं के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान विवाद की घटना सामने आई है. इस विवाद के दौरान सपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पत्थर चले. इस मामले में एडीएम गजेंद्र सिंह का कहना है कि नामांकन के दौरान पथराव करने वालों को वीडियो फुटेज देखकर चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:51 AM IST

नामांकन के दौरान जमकर चले ईंट-पत्थर.
नामांकन के दौरान जमकर चले ईंट-पत्थर.

कन्नौज:जिले में स्थित उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक की चारों शाखाओं के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान पथराव और झड़प हो गई. इन सबके बीच नामांकन प्रक्रिया संपन्न हुई. इस दौरान शहर के मुख्यालय स्थित ग्वाल मैदान और छिबरामऊ में नामांकन के दौरान सपा-भाजपा समर्थकों के बीच झड़प और मारपीट हो गई. पथराव के बाद भारी पुलिस बल और पीएसी तैनात कर नामांकन प्रक्रिया संपन्न कराई गई. गुरसहायगंज में अशोक वर्मा को निर्विरोध चुना गया. वहीं सपा ने बीजेपी पर नामांकन के दौरान विवाद कर पर्चा फाड़ने का आरोप लगाया है.

इत्रनगरी में मुख्यालय के अलावा तिर्वा, गुरसहायगंज और छिबरामऊ में प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक शाखाओं के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न हुई. अब एक सितंबर को वोटिंग होगी. इन शाखाओं के किसान सदस्य इस चुनाव में वोटिंग करेंगे. बुधवार को ग्वाल मैदान स्थित शाखा में बीजेपी की ओर से सुमन त्रिवेदी के लिए उनके पति रामेंद्र त्रिवेदी ने पर्चा दाखिल किया. वहीं सपा से अनिल यादव ने नामांकन किया. इस दौरान सपा और भाजपा समर्थकों के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद जमकर ईंट-पत्थर भी चले. इसके बाद पुलिस ने लाठियां पटककर भीड़ को खदेड़ा.

बवाल के बाद मौके पर एडीएम गजेंद्र सिंह, एसडीएम अपूर्वा यादव, एएसपी विनोद कुमार समेत भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. स्थिति सामान्य होने के बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई. वहीं गुरसहायगंज में अशोक कुमार को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. छिबरामऊ शाखा के लिए सपा समर्थक बाबा राम प्रकाश यादव और बीजेपी से रामेंद्र त्रिपाठी ने नामांकन किया. तिर्वा शाखा के लिए भरत पाल, दिग्विजय सिंह, सुरेश चंद्र, दिगंबर सिंह, विजय कुमार ने आवेदन किया. छिबरामऊ में भी सपा और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई. तिर्वा और गुरसहायगंज में नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न हुई. नामांकन के दौरान मुख्यालय पर हुए पथराव को लेकर बीजेपी की ओर से सदर कोतवाली पुलिस को एक दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details