उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज के जिला अस्पताल में इलाज नहीं बल्कि हो रही है अय्याशी!

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते जिला अस्पताल इस समय अय्याशी का अड्डा बना गया है. जिस कमरे में मरीज और डॉक्टर को होना चाहिए, उन कमरों का उपयोग लोग अय्याशी के लिए कर रहे हैं.

By

Published : Sep 30, 2019, 9:52 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 10:56 PM IST

district hospital of kannauj

कन्नौजः जिला अस्पताल में एक महिला के साथ दो युवक अश्लील हरकत करने पहुंचे थे, जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. जब उनका राज खुला तो दोनों ही मुंह छिपाकर भाग खड़े हुए. दोनों के भागने का नजारा सीसीटीवी कैमरे के साथ-साथ मीडिया के भी कैमरे में कैद हो गया.

जिला मुख्यालय पर स्थित कन्नौज का जिला अस्पताल अक्सर चर्चा में रहता है. सुविधाओं से वंचित और डाक्टरों की कमी के कारण अक्सर यहां से मरीज रेफर कर दिए जाते हैं, जिससे मरीजों के साथ हुई लापरवाही के मामले यहां सामने आते ही रहते हैं, लेकिन अब जो मामला सामने आया है वह चौंका देने वाला है, क्योंकि जिस अस्पताल के कमरों का इस्तेमाल मरीजों के इलाज के लिए किया जाता है, उन्हीं कमरों इस्तेमाल लोग अपनी अय्याशी के लिए कर रहे हैं.

कन्नौज का जिला अस्पताल बना अय्याशी का अड्डा.

वैसे तो रविवार छुट्टी का दिन होता है, लेकिन इस अस्पताल में छुट्टी के दिन बंद एक्सरे रूम का इस्तेमाल मौज-मस्ती और रंगरलियां मनाने के लिए किया जा रहा है. रविवार को छुट्टी के दिन स्टाफ की सांठ-गांठ से यह रूम रंगरलियां मनाने के लिए खोल दिया जाता है. इस घटना को एक स्थानीय पत्रकार ने अचानक अपने कैमरे में कैद किया था.

कैमरे की तश्वीरों की सच्चाई के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो घटना सही पाई गयी, जिसके बाद जिला अस्पताल के चिकित्साधीक्षक यूसी चतुर्वेदी ने इस एक्सरे स्टाफ केविन का निरीक्षण करते हुए मौजूद लोगों को शख्त हिदायत दी यह रूम छुट्टी के समय बंद किया जाय.

पूरा मामला सामने आने के बाद भी अस्पताल प्रशासन ने इस मामले पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया. ईटीवी भारत के संवाददाता ने इस मामले की हर कड़ी को देखते हुए मामले की सच्चाई की तलाश की जिसके बाद पता चला कि सीसीटीवी कैमरे में भागता हुआ युवक जो दिख रहा है वह शहर के सरायमीरा का रहने वाला बताया जा रहा है.

पढ़ेंः-बदायूं: कन्नौज की घटना के विरोध में लेखपालों की हड़ताल जारी

ऐसा सुनने में आया कि कुछ लोग एक्सरे रूम में यौनाचार के लिए गए हैं, जब मैं वहां जाकर देखा तो मुझे उस समय कोई नहीं मिला. सीसी फुटेज में एक लड़का भागता हुआ नजर आ रहा है लेकिन वह पहचानने में नहीं आ रहा है. अगर पहचान में आता तो पुलिस कार्रवाई की जाती. रुम को बंद रहना चाहिए वो खुला था उसके लिए शख्त हिदायत दी गई है.
-यूसी चतुर्वेदी, मुख्य चिकित्साधीक्षक

Last Updated : Sep 30, 2019, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details