उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: लद्दाख में शहीद हुआ बीएसएफ जवान

By

Published : Sep 23, 2020, 6:39 PM IST

Updated : Sep 23, 2020, 7:44 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले एक जवान लद्दाख में शहीद हो गए. जवान गोपाल बाबू शुक्ला भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर तैनात थे. बताया जा रहा है कि 8 साल पहले गोपाल बाबू शुक्ला सेना में भर्ती हुए थे.

etv bharat
बीएसएफ जवान हुआ शहीद.

कन्नौज:जिले के ठठिया थाने इलाके के सरसई गांव के रहने वाले जवान गोपाल बाबू शुक्ला लद्दाख में शहीद हो गए. देश की सेवा करते हुए जवान की शहादत की खबर जैसे ही पहुंची, घर से लेकर गांव तक मातम छा गया. बताया जा रहा है कि 8 साल पहले वे भारतीय सेना में लांस नायक पद पर तैनात हुए थे, जो कि मौजूदा वक्त में आडलरी रेजिमेंट के जवान थे. भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने ट्वीट कर जवान की शहादत पर दुःख व्यक्त किया है.

ठठिया थाना क्षेत्र के सरसई मवैया गांव निवासी रतन शुक्ला का पुत्र गोपाल बाबू शुक्ला लद्दाख में आडलरी रेजिमेंट में लांसनायक पद पर तैनात थे. बुधवार को उनके शहीद होने की खबर परिजनों को मिलते ही गांव में मातम छा गया. परिजनों को सांत्वना देने के लिए शहीद जवान के घर लोगों की भीड़ लग गई. बताया जा रहा है कि गोपाल 8 साल पहले सेना में हवलदार के पद पर भर्ती हुए थे. मौजूदा समय में वे लद्दाख में तैनात थे, जवान ने मंगलवार की शाम को अपने भाई से फोन पर बात की थी.

जवान की करीब तीन साल पहले आरजू नाम की महिला के साथ शादी हुई थी. उनकी एक साल की बेटी है, जिसका नाम लक्ष्मी है. बताया जा रहा है शहीद जवान के चाचा अश्वनी कुमार भी सेना में अफसर थे, जो कि रिटायर हो चुके हैं. वह मौजूदा समय में ग्राम प्रधान हैं. गुरूवार को जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचेगा. परिजनों के मुताबिक बुधवार सुबह सेना के एक अफसर का फोन आया था, जिसने गोपाल के शहीद होने की जानकारी दी थी.

Last Updated : Sep 23, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details