उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: जमीन की पैमाइश करने गई राजस्व टीम और तहसीलदार पर हमला, लेखपाल घायल

By

Published : May 30, 2022, 11:51 AM IST

कन्नौज में सरकारी जमीन की पैमाइश करने गए तहसीलदार और राजस्व टीम पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. इसमें लेखपाल घायल हो गया. लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

लोगों को पकड़ कर ले जाती पुलिस
लोगों को पकड़ कर ले जाती पुलिस

कन्नौज: जिले में लगातार हो रही भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई के बावजूद इनके हौसले बुलंद हैं. सौरिख थाना क्षेत्र के सरफापुर गांव में सरकारी जमीन की पैमाइश करने गए तिर्वा तहसीलदार व राजस्व टीम पर अतिक्रमणकारियों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया. साथ ही टीम के प्रपत्र भी फाड़ दिए. मारपीट में लेखपाल घायल हो गया. टीम गांव में खेल मैदान और अंत्योष्टि स्थल की जमीन खाली कराने गई थी. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद तहसीलदार और टीम को गांव से सुरक्षित बाहर निकाला. लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

तिर्वा तहसील के ग्राम पंचायत खिरिया के मजरा सरफापुर गांव में सरकारी जमीन खेल मैदान और अंत्योष्टि स्थल के रूप दर्ज है. जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है. इसकी प्रशासन से शिकायत की गई थी. बीते रविवार को तिर्वा तहसीलदार अनिल कुमार सरोज, लेखपाल नादेमऊ प्रेम कृष्ण मिश्रा, क्षेत्रीय लेखपाल धर्मेंद्र कुमार पाल, सौरिख थाना प्रभारी मदन गोपाल गुप्ता के साथ जमीन की पैमाइश करने गए थे. पैमाइश के दौरान गांव के ही मनोज कुमार, तेज सिंह, जय सिंह, आकाश, प्रांशु समेत कुछ महिलाओं ने गाली-गलौज शुरू कर दी. विरोध करने पर लाठी-डंडों से टीम पर हमला बोल दिया. इस दौरान हमलावरों ने सरकारी कागजात भी फाड़ डाले.

जानकारी देते तहसीलदार

यह भी पढ़ें:मंदिर पर नाम लिखवाने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, वीडियो वायरल

मारपीट में क्षेत्रीय लेखपाल धर्मेंद्र कुमार घायल हो गए. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद राजस्व टीम व तहसीलदार को सुरक्षित गांव से बाहर निकाला. बाद में पुलिस ने क्षेत्रीय लेखपाल की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने महिला सहित पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. तहसीलदार ने बताया कि करीब 20 बीघा जमीन है. कुछ लोगों ने उस पर कब्जा कर रखा है. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने पैमाइश का विरोध नहीं किया. लेकिन, अतिक्रमणकारियों ने अफरा-तफरी का माहौल बना दिया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details