उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: फिर दिया तीन तलाक, नहीं दिख रहा कानून का कोई असर

उत्तर प्रदेश के कन्नौज से फिर से तीन तालाक का मामला सामने आया है. लगातार तीन तालाक का मामला सामने आने से यह तो साबित हो रहा है कि लोगों में सरकार की ओर से लाए गए कानून का कोई खौफ नहीं है.

By

Published : Oct 15, 2019, 11:20 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 6:42 AM IST

तीन तालाक का मामला थमने का नहीं ले रहा नाम.

कन्नौज:सरकार की ओर से तीन तलाक के मामले में कानून पास करवा दिया गया है, लेकिन इस कानून का आज भी उलंघन होता देखा जा रहा है. आज भी लोगों में तीन तलाक के कानून को लेकर कोई खौफ नहीं है. तीन तलाक समाज के लिए आज भी अभिशाप है और महिलाओं को इसकी सजा आज भी मिल रही है. वहीं जिले से एक मामला सामने आया है जहां अपने शौहर से प्रताड़ित महिला ने जब उसके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया तो बौखलाये शौहर ने उसके घर जाकर तीन तलाक दे दिया.

जिले के तिर्वा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने अपने शौहर की ओर से दहेज को लेकर आए दिन प्रताड़ित किए जाने को लेकर कार्रवाई की. इस कार्रवाई से बौखलाये शौहर ने पहले तो महिला को यह मामला खत्म करने की बात कही, लेकिन जब महिला ने इस बात से साफ इनकार कर दिया तो शौहर ने उसको गाली-गलौज करते हुए उसके घर पर ही तीन तलाक दे दिया, जिसकी शिकायत महिला ने पुलिस से की है.

तीन तालाक का मामला थमने का नहीं ले रहा नाम.

महिला को शौहर दे रहा धमकियां
इस मामले में गम्भीरता दिखाते हुए पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन महिला का आरोप है कि पुलिस अब उसके शौहर को न तो गिरफ्तार कर सकी है और न ही आगे कोई कार्रवाई कर रही है. इस वजह से उसका शौहर अब धमकियां दे रहा है. वह महिला को परेशान कर रहा है. महिला का कहना है कि अब ऐसे मोड़ पर आखिर कहां जाए उसको कुछ समझ में नही आ रहा है.

घर पर आकर बोला तीन तलाक
पीड़िता ने बताया कि 4 तारीख को मेरे शौहर असलम आए हुए थे. घर के सब लोग रिश्तेदारी में गए थे, कोई घर पर नहीं था तो वह आकर तलाक बोलकर चले गए. पहले बहुत गाली-गलौज करने लगे उल्टा सीधा बोलने लगे फिर बोले जो तुमने केस किया है, उसको वापस ले लो और जब हमने बोला नहीं लेंगे तो गुस्सा होकर तीन बार तलाक कहकर चले गए. फिर हमने पुलिस से शिकायत की. तीन-चार दिन दौड़े लेकिन वहां मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा था.बड़ी मुश्किल से मुकदमा दर्ज हुआ, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. अब पुलिस पता नही कब कार्रवाई करेगी. अभी तक हमें तो कोई कार्रवाई होती दिख नही रही है.

पहले से चल रहा है दहेज उत्पीड़न का मुकदमा
अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार का इस मामले में कहना है कि एक असलम है जो कन्नौज का रहने वाला है, जिसकी शादी तिर्वा में हुई थी. इसका पहले से ही दहेज उत्पीड़न का मुकदमा चल रहा था. वहीं यह अपनी ससुराल में जा करके अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया है. तीन तलाक यह कहकर के चला आया था, जिसके बाद इसकी पत्नी की ओर से इस तरह की बात बताई गई है और उसके ऊपर मुकदमा पंजीकृत कराया गया है. तत्काल मुकदमा पंजीकृत करके इसमें विधिक कार्रवाई की जा रही है. इसमें अभी गिरफ्तारी नही हुई है. इसमें जो भी कार्रवाई होनी है उसकी विवेचना चल रही है.

Last Updated : Oct 16, 2019, 6:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details