उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डेढ़ माह बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दर्ज की गैंगरेप की रिपोर्ट

कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में विधवा से दबंगों ने तमंचे के बल पर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. विधवा की शिकायत पर पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Dec 12, 2020, 6:28 PM IST

कन्नौज सदर कोतवाली
कन्नौज सदर कोतवाली

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली विधवा से दबंगों ने तमंचे के बल पर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस से शिकायत करने के बावजूद मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़िता ने कोर्ट की मदद से तीन लोगों के खिलाफ गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज कर लिया है. पीड़िता ने दबंगों पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला ने कोतवाली क्षेत्र के सैहदा गांव निवासी बलराम, सुनील व रमेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप लगाया है कि उसके पति की कई साल पहले मौत हो गई थी. वह अपने 10 साल के बेटे के साथ रहकर मेहनत-मजदूरी कर पेट पालती है. रमेश, बलराम व सुनील उसकी संपत्ति हड़पने की नियत से आए दिन छेड़छाड़ करते थे. बीते दो अक्तूबर को वह घर में अकेली थी. तभी सभी लोग घर में जबरन घुस आए. उसके बाद उसके साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी. विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने उच्चअधिकारियों से की.

शिकायत वापस न लेने पर किया गैंगरेप
आरोप लगाया है कि आरोपित उस पर शिकायत वापस लेने का दबाब बना रहे थे. बात न मामने पर 18 नवंबर की शाम अवैध हथियार लेकर तीनों लोग घर में घुस आए. बेटे को तमंचे की नोक पर रखकर तीनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. लोगों को आता देख जान से मारने सी धमकी देते हुए आरोपी भाग निकले.

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट
पीड़िता ने आरोप लगाया कि मामले की शिकायत सदर कोतवाली पुलिस से की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके चलते उसे कोर्ट का सहारा लेना पड़ा. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details