उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज : होली पर दिल्ली और कानपुर के लिए चलाई गई अतिरिक्त बसें

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने होली पर यात्रियों के आने-जाने की परेशानी को देखते हुए दिल्ली और कानपुर के बीच अतिरिक्त बसों का संचालन किया हैं. साथ ही कई बसों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं, जिससे त्योहार पर यात्रियों को कोई भी असुविधा ना हो. होली पर कन्नौज से

By

Published : Mar 21, 2019, 12:20 PM IST

होली पर दिल्ली और कानपुर के लिए चलाई गई अतिरिक्त बसें

कन्नौज :उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने होली पर यात्रियों के आने-जाने की परेशानी को देखते हुए दिल्ली और कानपुर के बीच अतिरिक्त बसों का संचालन किया हैं. इसके अलावा कई बसों के फेरे और रूट भी बढ़ा दिए गए हैं. यह व्यवस्था लगभग एक सप्ताह तक लगातार चलती रहेगी, जिसके लिए परिवहन निगम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश भी दिए जा चुके हैं. सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

परिवहन निगम ने होली के त्योहार पर कानपुर और दिल्ली के बीच आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अतिरिक्त बसें चलाई गई हैं और कई बसों के रूट भी बढाए गए हैं. 17 मार्च से 24 मार्च तक यह प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी.

होली पर दिल्ली और कानपुर के लिए चलाई गई अतिरिक्त बसें

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए उठाया गया कदम

अधिकतर लोग दिल्ली में रहकर काम करते हैं और त्योहार पर ही घर लौटते हैं, जिससे दिल्ली से लौटने पर लोगों की अधिक भीड़ रहती है. इसके चलते होली पर पांच अतिरिक्त बसों को चलाया गया है, जो दिल्ली और कानपुर के लिए चलती रहेगी. इससे अब दिल्ली और कानपुर के बीच 20 बसें चल रही है, जिससे यात्रियों को कोई भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ रहा है. सफर कर रहे यात्री खुश नजर आ रहे हैं और उनको आसान सफर करने को मिल रहा है.

दिल्ली के लिए पांच अतिरिक्त बसों का संचालन

स्टेशन प्रभारी देवेंद्र प्रसाद ने ईटीवी भारत को बताया कि होली के त्योहार को देखते हुए यात्रियों की सुविधाओं के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं. गैर जनपद से आने वाली बसें भी अब इसी मार्ग से होकर गुजरेगी. इसके अलावा हरदोई, मैनपुरी, आगरा, बरेली समेत कई जगहों के बसों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं. अभी तक दिल्ली के लिए 15 बसों का संचालन हो रहा था, मगर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पांच बसें और बढ़ा दी गई हैं.

कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

देवेन्द्र प्रसाद ने बताया कि परिवहन निगम ने होली पर यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए चालक व परिचालकों की छुट्टियां भी निरस्त कर दी हैं, जिससे बसों के संचालन में कोई परेशानी ना आए. उन्होंने बताया कि बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी. वहीं, बिना बताए छुट्टी लेने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की बात कही गई है.

होली पर दिल्ली के लिए अतिरिक्त बसें चल रही है. साथ ही कई बसों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं, जिससे त्योहार पर यात्रियों को कोई भी असुविधा ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details