उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दो भाइयों पर लगाया मां की हत्या का आरोप, मुकदमा दर्ज

कन्नौज के तालग्राम क्षेत्र में एक युवक ने दो भाइयों पर मां के अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, वह खुद मां के अपहरण करने के मामले में साल 2013 में आठ माह की जेल काट चुका है.

By

Published : Nov 23, 2020, 3:29 PM IST

etv bharat
मां के अपहरण करने के मामले में जेल काट चुका आरोप लगाने वाला भाई.

कन्नौज: जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के महचंदापुर गांव निवासी एक युवक ने ही अपने ही दो भाइयों पर मां का अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट दर्ज कराने वाला युवक भाइयों की शिकायत पर मां के अपहरण करने के मामले में साल 2013 में आठ माह की जेल काट चुका है. साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने युवक को साल 2015 में बरी कर दिया था.

यह है पूरा मामला

तालग्राम थाना क्षेत्र के महचंदापुर गांव निवासी वीरपाल का ननिहाल सौरिख थाना क्षेत्र के भरानगला में है. उसकी मां रमका को मायके में करीब 12 बीघा जमीन मिली थी. बताया जाता है कि रमका के नाम जमीन होने के बाद उसने वीरपाल के नाम वसीयत कर दी. इसके बाद साल 2013 में वह रहस्यमय तरीके से गायब हो गई. भाई हरीराम ने वीरपाल के खिलाफ मां का अपहरण करने और धोखाधड़ी कर वसीयत अपने नाम कराने की रिपोर्ट सौरिख थाना में दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने वीरपाल को गिरफ्तार कर लिया था और जेल भेजा गया था. करीब आठ माह जेल काटने के बाद युवक को जमानत मिली. साल 2015 में कोर्ट ने साक्ष्यों के अभाव में युवक को बरी कर दिया.

युवक ने भाइयों पर दर्ज कराई रिपोर्ट

वीरपाल ने कोर्ट की मदद से बीते रविवार को भाई हरीराम और जसकरन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप लगाया है कि पिता की मौत हो चुकी है. भाई हरीराम और जसकरन ने पिता से जमीन अपने नाम कराकर मां को गायब कर हत्या कर दी है. उसने आरोप लगाया है कि पुलिस से मामले की शिकायत की, लेकिन उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई. फिलहाल, पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दोनों भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.

मामले की जांच कर रहे दारोगा सुदेश कुमार का कहना है कि भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज कराने वाला युवक खुद मां के अपहरण करने के मामले में जेल जा चुका है. पिता ने दोनों बेटों के नाम जमीन कर दी है. इसके चलते वह भाइयों पर झूठा आरोप लगा रहा है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जल्द ही असलियत सामने आ जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details