उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पथरी का ऑपरेशन कराने गया था मरीज, किडनी गायब

By

Published : Feb 24, 2021, 2:58 PM IST

कन्नौज जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पीड़ित मरीज ने डॉक्टरों पर आरोप लगाया है कि पथरी का ऑपरेशन के दौरान उसकी किडनी निकाल ली गई. जिसके बाद पीड़ित ने सीएम को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है. साथ ही इटावा जनपद के डीएम व सीएमओ को भी पत्र भेजकर न्याय दिलाने की बात कही है.

पथरी ऑपरेशन में गायब हुई किडनी
पथरी ऑपरेशन में गायब हुई किडनी

कन्नौज: जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. प्रानपुर पल्यौरा गांव निवासी पीड़ित ने इटावा जनपद स्थित एक निजी हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टरों के ऊपर पथरी ऑपरेशन के दौरान किडनी निकालने का आरोप लगाया है. आरोप है कि मरीज ने करीब 9 साल पहले पथरी का ऑपरेशन कराया था. ऑपरेशन के 9 साल बाद पेट में दोबारा दर्द होने पर पीड़ित ने अल्ट्रसाउंड कराया तब जाकर उसे दाहिनी किडनी गायब होने की जानकारी मिली.

पथरी ऑपरेशन में गायब हुई किडनी !
यह है पूरा मामला-

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के प्रानपुर पल्यौरा निवासी रामेंद्र सिंह पुत्र दशरथ सिंह के करीब 9 साल पहले अचानक पेट में दर्द होने लगा. रामेंद्र ने पहले स्थानीय डॉक्टरों से दवा ली. आराम न मिलने पर उसने अल्ट्रासाउंड कराया तो पित्ताशय में पथरी होने की जानकारी हुई. जिसके बाद उसने इटावा जनपद के फर्रुखाबाद रोड स्थित जेके हॉस्पिटल में बीते 4 जून 2012 को पथरी का ऑपरेशन कराया था.

9 साल बाद पथरी निकालने की हुई जानकारी

करीब 9 साल बाद रामेंद्र के पेट में दोबारा दर्द शुरू हो गया. जिसके बाद उसने बीते 3 नवम्बर 2020 को पीड़ित ने दोबारा पेट का अल्ट्रासाउंड कराया. रिपोर्ट देखकर रामेंद्र के पैरों तले जमीन खिसक गई. रिपोर्ट में मरीज की दाहिने ओर की किडनी न होने कि जानकारी मिली. मरीज का आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने पित्ताशय के साथ-साथ दाहिनी किडनी भी निकाल ली.

सीएम को पत्र भेजकर लगाई न्याय की गुहार

पीड़ित रामेंद्र ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है. साथ ही इटावा जनपद के डीएम व सीएमओ को पत्र भेजकर मामले की जांच कराकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details