उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज मेडिकल कॉलेज और CHC तिर्वा कोविड-19 हॉस्पिटल में हुआ तब्दील

By

Published : Apr 16, 2020, 12:37 PM IST

कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ रही तादात के कारण कन्नौज के तिर्वा सीएचसी कोविड-19 डेडिकेटेड एल-वन हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 डेडिकेटेड एल-टू हॉस्पिटल में तब्दील किया गया है.

कन्नौज में बनाए गए 2 कोविड19 हॉस्पिटल.
कन्नौज में बनाए गए 2 कोविड19 हॉस्पिटल.

कन्नौज: कोविड19 के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए कानपुर के बाद अब कन्नौज जिले में कोविड-19 समर्पित दो हॉस्पिटल बनाए गए हैं. तिर्वा सीएचसी कोविड-19 डेडिकेटेड एल-वन हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 डेडिकेटेड एल-टू हॉस्पिटल में तब्दील किया गया है. पहले दिन औरैया जनपद से आए कोरोना संक्रमित मरीज को तिर्वा सीएचसी में भर्ती कर उपचार शुरू किया गया है.

कन्नौज में बनाए गए 2 कोविड19 हॉस्पिटल.

गंभीर हालत होने पर मिलेगा वेंटिलेटर

सीएमओ ने बताया कि संक्रमित मरीज की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज में बनाए गए हॉस्पिटल के वेंटीलेटर पर रखकर इलाज किया जाएगा. जैसा कि कानपुर नगर के सरसौल में बनाया गया कोविड-19 हॉस्पिटल बुधवार सुबह कोरोना संक्रमित मरीजों से फुल हो गया. इसके बाद आनन फानन में जिले की तिर्वा सीएचसी और मेडिकल कॉलेज तिर्वा को कोविड-19 हॉस्पिटल के लिए तैयार किया गया है.

कानपुर के सरसौल में बना कोविड-19 हॉस्पिटल फुल

तिर्वा सीएचसी में 35 मरीजों को रखने की क्षमता है, जबकि मेडिकल कॉलेज में अभी चार वेंटीलेटर की व्यवस्था की गई है. यहां कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, कन्नौज और फर्रुखाबाद के कोरोना मरीजों को भर्ती किया जाएगा. सीएमओ ने बताया कि तिर्वा सीएचसी में ड्यूटी करने के लिए 50 चिकित्सकों को तैनात कर दिया गया है, जबकि मेडिकल कॉलेज में 20 चिकित्सकों को निगरानी के लिए लगाया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details