उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलग रहे कूड़े से लगी आग, 15 बीघा गेंहू हुआ राख

यूपी के कन्नौज में सुलग रहे कूड़े की चिंगारी से गेंहू के खेत में आग लग गई. आग की लपटों को उठता देख गांव में भगदड़ मच गई.इस घटना में 15 बीघे गेहूं की फसल राख हो गई. फायर बिग्रेड के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

By

Published : Apr 6, 2021, 1:40 PM IST

सुलग रहे कूड़े से फसल में लगी आग
सुलग रहे कूड़े से फसल में लगी आग

कन्नौज: नगर पालिका द्वारा सड़क किनारे फेंके गए कूड़े से उठी चिंगारी से गेंहू की फसल में भी आग लग गई. इससे करीब 15 बीघा फसल जलकर राख हो गई. आग की लपटों को उठता देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने फायर बिग्रेड को सूचना देने के बाद आग बुझाने का प्रयास किया. फायर बिग्रेड के पहुंचने के बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. किसानों ने नगर पालिका की लापरवाही की वजह से आग लगने की बात कही है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, नगर पालिका परिषद के कर्मचारी शहर का कूड़ा एकत्र करने के बाद पालिका की सीमा के बाहर सड़कों के किनारे डंप कर देते हैं. कूड़ा का निस्तारण करने के लिए कई बार उसमें आग भी लगा दी जाती है. गदनपुर बड्डू गांव के आसपास भी पालिका का कूड़ा डंप किया जाता है. सोमवार को सुलग रहे कूड़े से चिंगारी निकल कर पास के ही गेंहू के खेत में जा गिरी. इससे देखते ही देखते खेत में खड़ी फसल में आग लग गई. आग की लपटों को उठता देख गांव में भगदड़ मच गई. ग्रामीणों ने आनन-फानन में फायर बिग्रेड को आग लगने की जानकारी दी. साथ ही ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके. फायर बिग्रेड के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

इसे भी पढ़ें-कूड़े के ढेर से उठी चिंगारी, 10 एकड़ गेहूं की फसल जली सारी



15 बीघा फसल जलकर हुई राख
आग से गदनपुर बड्डू निवासी विशाल यादव की आठ बीघा और विमलेश यादव की सात बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई. ग्रामीणों ने आग की मुख्य वजह पालिका के कूड़े में लगी आग को बताया है. साथ ही ग्रामीणों ने सड़क किनारे कूड़ा फेंके जाने पर रोक लगाए जाने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details