उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: ट्रक से टक्कर के बाद बस में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत

By

Published : Jan 10, 2020, 10:12 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 5:55 AM IST

etv bharat
बस में लगी भीषण आग.

22:06 January 10

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर जताया दुख

बस में लगी भीषण आग.

कन्नौज: जिले में जीटी रोड हाईवे पर ग्राम घिलोय के निकट प्राइवेट बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई. बस और ट्रक की भिड़ंत से हुए हादसे के बाद बस में आग लग गई. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर आलाधिकारी पहुंच गए हैं. राहत बचाव का कार्य जारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए राहत कार्य के सख्त निर्देश डीएम समेत बड़े अफसरों को दिए हैं. मौके पर आईजी जोन कानपुर और कमिश्नर ने घटना स्थल का निरीक्षण किया.

कन्नौज के जिला मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार ने बताया कि बस पूरी तरह से जल गई है. यह निर्धारित करना मुश्किल है कि कितने यात्री बस के अंदर फंस गए थे. हमने यात्रियों की सूची मांगी है. संख्या प्राप्त करने के बाद हम हताहतों की संख्या का पता लगाने में सक्षम होंगे.

कन्नौज के छिबरामऊ जीटी रोड पर ट्रक से टक्कर के बाद स्लीपर बस में आग लग गई, जिससे वह धू-धूकर जल गई. करीब 12-15 यात्रियों ने बस से कूदकर जान बचाई. घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. बस में करीब 45 सवारियां होने का अनुमान है.

फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी
मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ मौजूद है और जीटी रोड पर यातायात पूरी तरह बाधित है. जाम में दर्जनों वाहन फंसे हुए हैं. वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी हैं. जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. देर रात तक आग नहीं बुझाई जा सकी थी. बस में कितने यात्री आग की चपेट में आकर मरे हैं.

मृतक के परिजनों को 2 लाख की मदद
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2 लाख और घायल को 50 हजार रुपये मदद देने की बात कही है. आईजी जोन कानपुर ने 10 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

Last Updated : Jan 11, 2020, 5:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details