उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 20, 2022, 10:15 PM IST

ETV Bharat / state

खेत में घुसे पशुओं के पैर में ठोंकी कीलें, पकड़े जाने पर बोले-गलती हो गई

झांसी में खेत की रखवाली कर रहे युवकों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी. युवकों ने खेत में पशुओं के घुसने पर उनके पैरों में कीलें ठोंक दी. पकड़े जाने पर उसने कहा कि गलती हो गई.

etv bharat
प्रेमनगर थाना क्षेत्र

झांसीःजिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में शनिवार को खेत में पशु घुसने पर खेत के रखवालों ने पशुओं के पैरों में कीलें ठोंक दी. यह देख मोहल्ले के लोग एकजुट हो गए और आरोपियों को पकड़कर उनकी पिटाई कर दी. इसके बाद उन्हीं से पशुओं के पैरों से कीलें निकलवाईं. बाद में आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया. दोनों आरोपी हिंदू हैं. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है.

प्रेमनगर थाना क्षेत्र सुम्मेर नगर में बल्लू का खेत है, जहां पर रवि और जीवन खेती करते हैं. कॉलोनी के निवासियों कहना है कि शुक्रवार को पशुओं के खेत में घुसने पर रवि और जीवन रस्सी से फंदा बनाकर पशुओं को पटक कर पैरों में कीलें ठोक रहे थे. वहां से निकल रहीं महिलाओं ने यह घटना देखकर मोहल्ले के लोगों को बताया. मोहल्ले के लोगों ने दोनों को पकड़ लिया.

मोहल्ले वालों का कहना ही कि आगे के दोनों पैरों में कीलें ठुकी होने के कारण एक पशु चल नहीं पा रहा रहा था, जबकि एक घायल पशु का बच्चा खेत पर पड़ा था. पकड़े जाने के बाद रवि और जीवन ने अपनी गलती मानी और हाथ जोड़ने लगा. इसके बाद उसने खुद ही पशु के दोनों पैरों से कीलें निकाली.

पढ़ेंः कब्रगाह में तब्दील हुई बाहिदपुर में बनी गोशाला, भूख की वजह से 4 दिनों में 20 गायों की हुई मौत

प्रेम नगर थाना प्रभारी निरीक्षक संजय शुक्ला का कहना है पशुओं को गोशाला भेज दिया है. आरोपियों के खिलाफ तहरीर मिली है, जिसके आधार पर पशु क्रूरता समेत अन्य धाराओं में उनके खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है.

पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर दिखा सीएम योगी का पशु प्रेम, गायों को ख‍िलाया गुड़ चना

ABOUT THE AUTHOR

...view details