उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: पत्नी की हत्या कर पुलिस को किया गुमराह, गढ़ी थी चोरी की कहानी

झांसी जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में महिला की हुई हत्या मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस जांच में महिला की हत्या में उसका पति ही मुख्य आरोपी निकला. इसके बाद परिवार समेत उसके ऊपर दहेज हत्या का मुकदमा दर्द हुआ है.

By

Published : Sep 22, 2020, 5:57 AM IST

पुलिस
पुलिस

झांसीः मऊरानीपुर थानाक्षेत्र के ग्राम भडरा में महिला की रविवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. परिजनों ने पुलिस को बताया था कि चोरी के मकसद से घर में घुसे बदमाशों ने महिला की हत्या की थी. पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि महिला की उसके पति ने हत्या कर गुमराह करने के मकसद से फर्जी कहानी गढ़ी थी.

मृतका अफसाना के मायके पक्ष के लोगों की शिकायत पर पुलिस ने सोमवार को पति अफरोज के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया. मृतका के मायके पक्ष की तहरीर पर थाना मऊरानीपुर में धारा 498ए, 304बी, 323, 504, 506 भादवि एवं 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत अफरोज, नबी मोहम्मद, सलमा, रुखसार, फिरोज आदि के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

एसपी देहात राहुल मिठास ने बताया कि मामले की छानबीन के दौरान यह बात सामने आई है कि हत्या पति ने ही की है. लड़की के घर वाले भी आये और उन्होंने पुलिस को बताया कि लड़की को दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था. इसी कारण लड़की की हत्या की गई थी और घटना को चोरी का स्वरूप दिया गया था. पति ने भी स्वीकार किया है कि उसने हत्या की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details