उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी : बाइक समेत नहर में गिरे दो युवक, एक डूबा

By

Published : Nov 17, 2020, 10:49 AM IST

मध्यप्रदेश के रतनगढ़ देवी मन्दिर में दर्शन करने जा रहे बाइक सवार दो युवक नहर में गिर गए. इस हादसे में एक व्यक्ति तो बच गया लेकिन एक डूब गया. सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से तलाश में जुटी है.

etv bharat
नहर में डूबा युवक.

झांसी : जिले के थाना पूंछ के ग्राम चितगुआ के पास दो युवक बाइक सहित बेतवा नहर में गिर गए. इस हादसे में एक युवक नहर में डूब गया. जबकि दूसरा सुरक्षित निकल आया. सूचना पर पहुंची पुलिस और गोताखोर डूबे युवक की तलाश में जुटे हुए हैं.

दरअसल मध्य प्रदेश के जिला टीकमगढ़ के ग्राम सिमरा बम्होरी निवासी बासुदेव अहिरवार (50) अपने रिश्तेदार ग्राम शाहपुरा थाना पलेरा जिला टीकमगढ़ निवासी करण अहिरवार के साथ सोमवार की रात प्लैटिना बाइक से रतनगढ़ देवी मन्दिर दर्शन करने जा रहे थे. सुबह करीब 3:00 बजे ग्राम चितगुआ के पास बाइक अनियंत्रित होकर नहर की पुलिया से टकरा गई. इस हादसे में बाइक सहित दोनों नहर में गिर पड़े. वासुदेव तो नहर से तैर कर बाहर निकल आया, लेकिन करण अहिरवार पानी मे डूब गया. सुबह 6:00 बजे करीब बासुदेव ने डायल हंड्रेड पुलिस को सूचना दी. घटना की जानकारी पर प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्र पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. नहर में डूबे युवक की काफी खोजबीन की गई लेकिन पता नहीं चला. गोताखोरों ने नहर में गिरी बाइक को तो निकाल लिया, लेकिन करण को नहीं खोज पाए.

थाना प्रभारी विनोद मिश्रा ने कहा कि खोजबीन की जा रही है. सिंचाई विभाग के अधिकारियों को नहर के पानी का वेग कम करने के लिए कहा गया है. बेतवा नहर पुलिया की पटरी टूटी होने के कारण यहां अक्सर घटनाएं घटती हैं. विगत 23 अक्टूबर को दो युवक इसी तरह नहर में समा गए थे, जिसमें एक की मौत हो गई थी. यह स्थल काफी खतरनाक हो गया है. पुल का रास्ता भी काफी सकरा है. पुल के दोनों तरफ की पटरियां क्षतिग्रस्त हैं' जिसकी वजह से दुर्घटनाएं हो रही हैं. सिंचाई विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details