उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शहर कोतवाल के खिलाफ एसएसपी कार्यालय में धरने पर बैठी महिला, भड़क गए डीएसपी

यूपी के झांसी में कार्रवाई की मांग को लेकर आई एक महिला पर डीएसपी मनीष सोनकर भड़क गए. महिला की शिकायत है कि उसकी जमीन पर कुछ लोग कब्जे की कोशिश कर रहे हैं और शहर कोतवाली पुलिस आरोपियों का साथ दे रही है.

By

Published : Jul 28, 2021, 4:34 AM IST

धरने पर बैठी महिला
धरने पर बैठी महिला

झांसी: शहर कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को एसएसपी कार्यालय में धरने पर बैठी महिला डॉ रत्ना को देखकर डीएसपी मनीष सोनकर अपना आपा खो बैठे और महिला पर भड़क गए. महिला की शिकायत है कि उसकी जमीन पर कुछ लोग कब्जे की कोशिश कर रहे हैं और शहर कोतवाली पुलिस आरोपियों का साथ दे रही है. इसी कारण दूसरे पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट कर उसे लहूलुहान कर दिया. आरोपियों और शहर कोतवाली प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़िता मंगलवार को एसएसपी कार्यालय में धरने पर बैठ गई थी.

एसएसपी कार्यालय में धरने पर बैठी महिला को देखकर जन-सुनवाई में मौजूद डीएसपी मनीष सोनकर भड़क गए और महिला से दफ्तर में आकर शिकायत करने को कहा. महिला ने कहा कि जब तक उसके साथ हुई मारपीट की घटना की एफआईआर नहीं लिखी जाती, वह यहां से नहीं उठेगी. इस पर डीएसपी मनीष सोनकर भड़कते और नाराजगी जाहिर करते हुए वहां से चले गए. इस दौरान कई अन्य पुलिस अफसर भी पीड़िता को जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देते रहे, लेकिन महिला केस दर्ज कराए बिना धरने से उठने को राजी नहीं हुई.

एसएसपी कार्यालय में धरने पर बैठी महिला.
पीड़िता डॉ रत्ना ने बताया कि एक सप्ताह से उसके जमीन पर कब्जे की कोशिश हो रही है. शिकायत करने पर न एसएचओ सुनवाई कर रहे हैं न चौकी इंचार्ज. सोमवार शाम जब केस दर्ज कराने गई तो कोतवाली प्रभारी ने भगा दिया. डीआईजी और एसएसपी ऑफिस आई तो रेवेन्यू ऑफिस जाने को कहा गया. पीड़िता ने बताया कि सोमवार को फिर से जमीन पर कब्जे की कोशिश हुई तो उसने पुलिस को सूचना दी. इस दौरान कई लोग वहां आ गए और मुझ पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया.

इस मामले में सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि महिला ने शिकायत की है. पुलिस और लेखपाल पर आरोप लगाए हैं. जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-सम्मेलनों की सियासत में कूदी AIMIM, ओवैसी सभी वर्गों को जोड़ने के लिए करेंगे जनसभा

ABOUT THE AUTHOR

...view details