उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: सम्पर्क मार्ग की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

यूपी के झांसी में रौहत्याना आदिवासी मजरे के लिए सम्पर्क मार्ग की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि गांव के लोगों को बाहर निकलने के लिए नदी पार करना पड़ता है और इस नदी पर किसी तरह का पुल नहीं बना हुआ है. नदी पर बिजली के खम्भे रखे हुए हैं, जिसके सहारे लोग पुल पार करते हैं.

By

Published : Jan 11, 2021, 7:30 PM IST

बिजली के खम्भों के सहारे नदी पार करते हैं ग्रामीण
बिजली के खम्भों के सहारे नदी पार करते हैं ग्रामीण

झांसी:जिले की मऊरानीपुर तहसील के रौहत्याना आदिवासी मजरे के लोगों ने तहसील में प्रदर्शन किया. किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मजरे के लिए संपर्क मार्ग की मांग की. इस मौके पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री और कमिश्नर को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा.

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

बिजली के खम्भों के सहारे नदी पार करते हैं ग्रामीण
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस आदिवासी बहुल आबादी वाले गांव में अभी तक किसी तरह का सम्पर्क मार्ग नहीं बना है. इतना ही नहीं गांव के लोगों को बाहर निकलने के लिए नदी पार करना पड़ता है और इस नदी पर किसी तरह का पुल नहीं बना हुआ है. नदी पर बिजली के खम्भे रखे हुए हैं, जिसके सहारे लोग पुल पार करते हैं.

किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह ने कहा कि इस गांव की आबादी लगभग 350 है. इस गांव को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए अभी तक न तो कोई सम्पर्क मार्ग बना है और न ही नदी पार करने के लिए पुलिया बनाई गई है. नदी पार करते समय लोगों को चोटिल भी हो जातें है. सरकार इस गांव पर ध्यान दे और इसे मुख्यधारा से जोड़ने के लिए गांव के लोगों को सुविधाएं मुहैया कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details