उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 30, 2021, 7:09 AM IST

ETV Bharat / state

ग्राम प्रधान की दबंगई को लेकर ग्रामीणों ने एसएसपी से की शिकायत

झांसी जिले के समथर थाना क्षेत्र के ग्राम बहादुर के निवर्तमान प्रधान के खिलाफ शुक्रवार को गांव के लोगों ने एसएसपी से शिकायत की. पीड़ितों का कहना है कि ग्राम प्रधान दबंग किस्म का व्यक्ति है और दूसरे के खेतों में जबरन पाइपलाइन डाल रखी है, जिससे गांव के लोगों की फसल खराब हो रही है.

ग्रामीणों ने एसएसपी से की शिकायत
ग्रामीणों ने एसएसपी से की शिकायत

झांसी : जिले के समथर थाना क्षेत्र के ग्राम बहादुर के निवर्तमान प्रधान के खिलाफ शुक्रवार को गांव के लोगों ने एसएसपी से शिकायत की. पीड़ितों का कहना है कि ग्राम प्रधान दबंग किस्म का व्यक्ति है और दूसरे के खेतों में जबरन पाइपलाइन डाल रखी है, जिससे गांव के लोगों की फसल खराब हो रही है. यही नहीं लोगों का ये भी कहना है कि इस बात का विरोध करने पर प्रधान ने पुलिस से मिलकर लोगों पर फर्जी भी केस दर्ज करा दिया.

दरअसल, ये मामला समथर थाना क्षेत्र के बहादुर गांव का है, जहां एक पीड़ित परिवार और गांव के लोग एसएसपी कार्यालय पहुंचे. लोगों ने एसएसपी से शिकायत कर गांव के प्रधान के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ फर्जी मुकदमे को रद्द करने की मांग की. एसएसपी ने मामले में जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

शिकायतकर्ता कृष्णपाल ने बताया कि ग्राम प्रधान विजय सिंह शाक्य उनके खेत में जबरन पाइपलाइन डालते हैं. वहीं विरोध करने पर गाली गलौज और मारपीट करते हैं. यही नहीं पीड़ित का आरोप है कि जब वो गांव में प्रधान की शिकायत किए तो उनके खिलाफ फर्जी केस दर्ज करा दिया. दूसरी तरफ प्रधान के रवैये से उनकी लगभग पांच बीघा खेती खराब हुई है, जिसको लेकर वो एसएसपी के पास शिकायत किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details