उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खुदकुशी करने वाले किसानों के परिजनों को मिले आर्थिक मुआवजा- कांग्रेस

बुंदेलखंड में प्राकृतिक आपदाओं और सरकारी उपेक्षा के कारण खुदकुशी करने वाले किसानों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस ने की है. किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह ने झांसी में कार्यकर्ताओं और किसानों के साथ सोमवार को मऊरानीपुर तहसील में प्रदर्शन करते हुए सीएम को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम का सौंपा.

By

Published : Mar 1, 2021, 5:00 PM IST

सीएम को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम का सौंपा
सीएम को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम का सौंपा

झांसी : बुंदेलखंड में प्राकृतिक आपदाओं और सरकारी उपेक्षा के कारण खुदकुशी करने वाले और जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस ने की है. किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह ने कार्यकर्ताओं और किसानों के साथ सोमवार को मऊरानीपुर तहसील में प्रदर्शन करते हुए सीएम को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम का सौंपा.

ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण और पानी के अभाव में फसलों की उपज अच्छी न होने के कारण यहां का किसान कर्जदार हो गया है. बैंकों और बिजली विभाग की ओर से जबरन वसूली के चलते कई किसानों ने आत्महत्या कर ली या उनकी सदमे में मौत हो गई. लखेसुर में रामलाल रैकवार, पठाखिरक में भजन कुशवाहा सहित झांसी जनपद के कई अन्य किसान खुदकुशी कर चुके हैं.

सीएम को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम का सौंपा
उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के बैनर तले धरना-प्रदर्शन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी अंकुर श्रीवास्तव को सौंपा गया. मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को तत्काल राहत राशि दी जाए और बुन्देलखण्ड में बैंकों व बिजली विभाग की किसानों से की जाने वाली वसूली पर रोक लगाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details