उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: जिंदा हथगोले में हुआ विस्फोट, दो ग्रामीणों की मौत

यूपी के झांसी जिले में हैंड ग्रेनेड विस्फोट होने की वजह से दो ग्रामीणों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि, ये ग्रामीण आर्मी रेंज से एक जिंदा हैंड ग्रेनेड चोरी कर घर उठा लाये थे और उसमें से पीतल निकालने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान विस्फोट हो गया जिससे दोनों की मौत हो गयी.

By

Published : May 17, 2020, 10:40 PM IST

झांसी ताजा समाचार
बारूद से हुए विस्फोट में दो ग्रामीणों की मौत

झांसी:जनपद के बबीना थाना क्षेत्र में रविवार को हैंड ग्रेनेड विस्फोट की वजह से दो ग्रामीणों की मौत हो गयी. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है. उधर, धमाके के बाद से गांव में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया.

बबीना आर्मी रेंज में सेना करती है युद्धाभ्यास
बबीना थाना क्षेत्र में आर्मी रेंज हैं. जहां सैनिकों को युद्ध की ट्रेनिंग दी जाती है. साथ ही कई बार भारतीय सेना और दूसरे देश की सेनाओं के साथ यहां युद्धाभ्यास भी करती है. कई बार इस एक्सरसाइज के दौरान कई बारूदी गोले उसी जंगल में छूट जाते हैं. उन गोलों से पीतल और तांबे जैसी धातुएंं निकलती हैं. जिसके लालच में आस-पास के गांव वाले इन गोलों को उठा लाते हैं और इन गोलों से कई प्रकार का कच्चा माल निकालकर बाजार में बेच देते हैं.

इसे भी पढ़ें:यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4287, अब तक 104 की मौत

जिंदा हथगोला उठा लाए ग्रामीण
ऐसा ही मामला रविवार को देखने को मिला जब झांसी रेंज के पास कुछ ग्रामीण एक जिंदा हथगोले को उठा लाए. जिसके बाद वो उस हथगोले से कच्चा माल निकालने की कोशिश कर रहे थे इसी दौरान विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया. साथ ही इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. फिलहाल इस घटना के बाद से गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details