उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

460 कछुए लेकर झांसी से महाराष्ट्र जा रहा तस्कर पकड़ा गया

झांसी में आज एक कछुआ तस्कर पकड़ा गया. तस्कर 460 कछुए लेकर उन्नाव से महाराष्ट्र जा रहा था. चेकिंग के दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Jun 24, 2021, 8:24 PM IST

कछुआ तस्कर गिरफ्तार
कछुआ तस्कर गिरफ्तार

झांसी: उन्नाव जनपद से कछुओं की तस्करी कर महाराष्ट्र के मालेगांव जा रहे तस्कर को गुरुवार को झांसी के मोठ थाना क्षेत्र में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अफजल अपने साथ 460 कछुए लेकर उन्नाव से बस से महाराष्ट्र की ओर जा रहा था. मोठ में एक ढाबे के पास चेकिंग के दौरान वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

यह भी पढ़ें:झांसी में ट्रेन हादसे में युवक की मौत, 4 घायल

आरोपी को गिरफ्त में लेने के बाद पुलिस ने वन विभाग के अफसरों को मामले की जानकारी दी. झांसी के प्रभागीय वन अधिकारी बीके मिश्रा भी थाने पहुंचे और कछुओं की स्थिति देखी. पुलिस और वन विभाग के अफसर अब इस तस्कर के नेटवर्क की तलाश में जुटे हैं. यह पता लगाने की कोशिश में हैं कि आरोपी कहां-कहां तस्करी का काम करता था.

आरोपी अफजल के मुताबिक, बस में किसी यात्री का सामान चोरी हो गया था और उसके सामान की तलाशी के दौरान वह पकड़ गया. सीओ मोठ डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा में केस दर्ज किया गया है. प्रभागीय वन अधिकारी बीके मिश्रा ने बताया कि कछुआ जलीय जीव है. कोर्ट से आदेश लेकर इन्हें नदी में प्रवाहित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details