उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: रोप स्कीप में केंद्रीय विद्यालय के तीन विद्यार्थियों ने बनाया रिकॉर्ड

यूपी के झांसी में रोप स्किपिंग की प्रतियोगिताओं में केंद्रीय विद्यालय के तीन विद्यार्थियों ने रिकॉर्ड बनाया है. राष्ट्रीय स्तर पर रिकॉर्ड बनाने वाले इन तीन विद्यार्थियों को गुरुवार को सम्मानित किया गया.

By

Published : Feb 18, 2021, 9:40 PM IST

केंद्रीय विद्यालय के तीन विद्यार्थियों ने बनाया रिकॉर्ड
केंद्रीय विद्यालय के तीन विद्यार्थियों ने बनाया रिकॉर्ड

झांसी: रोप स्किपिंग की अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में राष्ट्रीय स्तर पर रिकॉर्ड बनाने वाले केंद्रीय विद्यालय क्रमांक तीन के तीन विद्यार्थियों को गुरुवार को सम्मानित किया गया. विद्यालय के विद्यार्थी विनीत कुमार, कृष्णदत्त दुबे और सिद्धांत दुबे ने अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लिया था और रिकॉर्ड कायम किया था. विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में तीनों विद्यार्थियों को शिक्षकों ने सम्मानित किया.

रोप स्कीप में बनाया रिकार्ड.

अलग-अलग वर्गों में बनाया रिकॉर्ड
विनीत कुमार ने एक पैर से सबसे ज्यादा रोप स्किपिंग करने का एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है. विनीत ने एक मिनट में 230 स्कीप करके यह रिकॉर्ड बनाया है. कृष्ण दत्त दुबे और सिद्धांत दुबे का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल हुआ है. कृष्ण दत्त ने एक मिनट में एक मिनट में सर्वाधिक रोप स्कीप करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया तो सिद्धांत ने तीस सेकंड में 96 रोप स्कीप कर रिकॉर्ड अपने नाम किया.

केंद्रीय विद्यालय के तीन विद्यार्थियों ने बनाया रिकॉर्ड

विद्यार्थियों को करेंगे प्रोत्साहित
विद्यार्थी विनीत कुमार ने बताया कि शिक्षकों ने अवसर दिया, जिससे यह उपलब्धि हासिल हो सकी. अब आगे का लक्ष्य गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल किए जाने का है. विद्यालय के प्राचार्य सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि तीनों बच्चों ने रोप स्किपिंग के अलग-अलग इवेंट्स में रिकॉर्ड बनाया है. विद्यालय के कोच और खेल शिक्षक की मदद से हम इन विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details