उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी: मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर में मिले कोरोना के लक्षण

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक जूनियर डॉक्टर में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद उसे आइसोलेट कर उसके सैम्पल को जांच के लिए भेज दिया गया है.

By

Published : Apr 1, 2020, 11:22 PM IST

coronavirus.
जूनियर डॉक्टर में पाए गए कोरोना के लक्षण.

झांसीः जिले के महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज के एक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर में कोरोना के लक्षण पाए गए है, जिसके चलते उसे आइसोलेट करते हुए उसका सैम्पल जांच के लिए भेजा दिया गया है. इंदौर में जांच के दौरान जूनियर डॉक्टर की पत्नी सलमा खातून में कोरोना की पुष्टि हुई थी. डॉक्टर दम्पत्ति झांसी में लॉकडाउन से पहले कुछ समय साथ रहे थे और 23 मार्च को सलमा इंदौर के लिए रवाना हुई थी.

जूनियर डॉक्टर में कोरोना के लक्षण
जिले में एक जूनियर डॉक्टर में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. दरअसल दो दिन पहले इंदौर में जूनियर डॉक्टर की पत्नी का सैम्पल लिया गया था और जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी. यह जानकारी मिलने के बाद डॉ अनवर और उसके सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों को मेडिकल कॉलेज के कोरंटाइन कैम्प में रखा गया है. वहीं दस लोगों की सूची अभी तक बनी है, जिन्हें कोरंटाइन कैम्प में रखा गया है. इसके अलावा मैपिंग की जा रही है कि डॉक्टर की किन किन लोगों से मुलाकात हुई थी.

इसे भी पढ़ें-बरेलीः तबलीगी जमात में जिले के कुछ लोगों के शामिल होने की आशंका

अनवर से मिलने वालों की सूची तैयार
डीएम आंद्रा वामसी ने बताया कि अनवर से मिलने जुलने वालों की सूची तैयार हो रही है. अनवर जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर के तौर पर पढ़ाई के साथ सर्जरी विभाग के कामों में मदद करता था. उसकी नियमित रूप से सेवाएं नहीं ली जाती थी, बल्कि आवश्यकता पड़ने पर सर्जरी विभाग में उसे बुलाया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details