उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भूख हड़ताल पर बैठे स्टेशन मास्टर, जानिए क्या हैं मांगे

रात्रि ड्यूटी भत्ता और महंगाई भत्ता फ्रीज किये जाने के बाद स्टेशन मास्टर्स में रोष है. जिसको लेकर झांसी में डीआरएम कार्यालय के सामने स्टेशन मास्टर्स भूख हड़ताल पर बैठ गए. उनकी मांग है कि सरकार रात्रि ड्यूटी भत्ता और महंगाई भत्ता पूर्व की तरह बहाल करें.

By

Published : Jan 21, 2021, 6:40 PM IST

भूख हड़ताल पर बैठे स्टेशन मास्टर
भूख हड़ताल पर बैठे स्टेशन मास्टर

झांसी: रात्रि ड्यूटी भत्ता खत्म किये जाने और महंगाई भत्ता फ्रीज किये जाने के सरकार के निर्णय के विरोध में गुरुवार को झांसी में डीआरएम कार्यालय के सामने स्टेशन मास्टर्स ने भूख हड़ताल पर बैठ गए. स्टेशन मास्टर्स की मांग है कि सरकार रात्रि ड्यूटी भत्ता और महंगाई भत्ता पूर्व की तरह बहाल करे.

भूख हड़ताल पर बैठे स्टेशन मास्टर
ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन के झांसी मण्डल के सचिव पंकज दुबे ने बताया कि केंद्र सरकार ने 43,600 रुपये से अधिक वेतन वाले कर्मचारियों को रात्रि ड्यूटी भत्ता देना बंद कर दिया है. हम लगातार मांग कर रहे हैं कि इसे बहाल किया जाए लेकिन हमारी मांग नहीं मानी गई.अजय दुबे ने कहा कि स्टेशन मास्टर भूख हड़ताल पर हैं और जो ड्यूटी पर हैं, वे भी उपवास पर हैं. कोरोना काल में सरकार ने महंगाई भत्ता को भी फ्रीज कर दिया है. जुलाई और जनवरी में इसकी किश्त मिलती थी, जो नहीं दी गई है. हमारी मांग है कि इसे भी चालू किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details