उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी : सेना भर्ती के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन, जाने क्या है रूट

झांसी में सेना भर्ती को ध्यान में रखते हुए 4 फरवरी से 18 फरवरी तक खजुराहो से ललितपुर के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा. ट्रेनों में उमड़ने वाले युवाओं के भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यह सुविधा शुरू की है.

By

Published : Feb 3, 2019, 12:37 PM IST

जानकारी देते पीआरओ मनोज कुमार सिंह.

झांसी : सेना भर्ती के मद्देनजर 4 फरवरी से 18 फरवरी तक खजुराहो से ललितपुर के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा. सेना भर्ती 2019 की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. इससे ट्रेनों में उमड़ने वाले युवाओं के भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यह सुविधा शुरू की है.

4 फरवरी से 18 फरवरी के बीच खजुराहो से ट्रेन दोपहर 3.30 बजे चलकर ललितपुर शाम 6.45 बजे ललितपुर और शाम 4.40 बजे चलकर खजुराहो रात 10.55 बजे पहुंचेगी. इस ट्रेन को रास्ते में छतरपुर, ईसानगर, खरगापुर, टीकमगढ़ और उदयपुरा स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा.

जानकारी देते पीआरओ मनोज कुमार सिंह.


बतादें कि एमपी के टीकमगढ़ में 4 से 18 फरवरी तक होने जा रही सेना की भर्ती रैली में शामिल होने के लिए भिंड और मुरैना के युवक शनिवार से ही रवाना होने लगे हैं. हर बार की तरह आशंका जताई जा रही है कि युवकों की भीड़ से ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है. भर्ती रैली के लिए 71200 युवकों ने पंजीकरण कराया है. यह भर्ती मध्य प्रदेश के 13 जिलों की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details