उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 5, 2022, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व केंद्रीय मंत्री का सोशल अकाउंट हैक, ट्वीटर पर की शिकायत

कांग्रेस पार्टी के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन 'आदित्य' (Former Union Minister Pradeep Jain 'Aditya') का ट्वीटर सहित अन्य अकाउंट हैक कर दिए गए.

पूर्व केंद्रीय मंत्री का सोशल अकाउंट हैक, ट्वीटर पर की शिकायत
पूर्व केंद्रीय मंत्री का सोशल अकाउंट हैक, ट्वीटर पर की शिकायत

झांसीः जनपद में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन (Former Union Minister Pradeep Jain) 'आदित्य' का सोशल अकाउंट हैक (social account hack) करने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत पूर्व केंद्रीय ने ट्वीटर से करते हुए जानकारी दी है.


बता दें कि इंटरनेट और सोशल मीडिया के इस्तेमाल के बढ़ने के साथ-साथ हैकिंग का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. आए दिन सोशल मीडिया पर लोगों के अकाउंट हैक करने की खबरें आती रहती हैं. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के नेता व पूर्व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन 'आदित्य' को साइबर अपराधियों ने शिकार बनाया है. अपराधियों ने इनका ट्वीटर सहित अन्य सोशल मीडिया अकाउंट साइबर अपराधियों हैक कर लिया. इसके बाद हैकरों ने उनके नाम के स्थान पर एब्दो मो के नाम से प्रोफाइल बना ली है. हैरानी की बात यह है कि उनका ट्वीटर,इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट वेरिफाइड (ब्लू टिक) है. जानकारी होने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इसकी शिकायत ट्वीटर से करते हुए बताया कि उनके पास इजिप्ट से फोन आया था. जिसने वेरिफिकेशन के नाम पर उनके अकाउंट हैक कर लिया.

यह भी पढ़ें- देवरिया में मोबाइल न देने पर टेलर मास्टर की पीट-पीटकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details