उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 10, 2019, 9:32 PM IST

Updated : Oct 10, 2019, 10:01 PM IST

ETV Bharat / state

अखिलेश यादव बोले, बिना परमिशन पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से कब उड़ेंगे पीएम और राष्ट्रपति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरूवार को झांसी दौरा पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से बिना परमिशन के पीएम और राष्ट्रपति कब उड़ेंगे.

झांसी पहुंचे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

झांसी:जिले में दौरा करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि धारा 370 हट जाने के बाद से सारे कश्मीरी कैद हैं. वहीं प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि नीति आयोग ने जो आंकड़े दिए हैं, उसमें उत्तर प्रदेश का आखिरी नंबर है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत.

सपा अध्यक्ष अखिलेश का दौरा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने से क्या आतंकवाद खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि अभी जिस दिन हमें दिल्ली जाना था, पता चला कि चार-छह आतंकवादी घुस आए थे. दुनिया में हमारा ग्रोथ रेट क्या था.

रूपये से ज्यादा डॉलर पकड़ रहा है मजबूती
अखिलेश ने कहा कि बांग्लादेश हमसे आगे जा रहा है. हमारा रूपया अब डॉलर के मुकाबले मजबूती नहीं पकड़ पा रहा है. रूपया नीचे जा रहा है, टका हमसे आगे जा रहा है. यूपी सरकार कमाल की है, भूल गई है कि किसमें नंबर एक आना है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दो आंकड़े आए हैं. नीति आयोग ने जो आंकड़े दिए हैं, उत्तर प्रदेश का उसमें आखिरी नम्बर पर है. हमारे मुख्यमंत्री सोचते हैं कि ऊपर से एक नंबर पर न आ पाए तो नीचे से ही आ जाएं.

इसे भी पढ़ें:-पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में बोले अखिलेश- कोर्ट सभी अफसरों को भेजेगी जेल

दिल्ली से झांसी को जोड़ने वाली एक्सप्रेस वे नहीं बनी
अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री यहां आएं और बोलें कि हम झांसी को सीधा दिल्ली से जुड़ेंगे. शायद कभी मुख्यमंत्री झांसी नहीं आए थे इसलिए उन्हें रास्ता नहीं पता था. क्या झांसी को दिल्ली से जोड़ने वाला एक्सप्रेस वे बन गया है. उनकी घोषणा के बाद हम मन ही मन खुश हुए थे. झांसी से सीधा दिल्ली जोड़ेंगे तो बिना इटावा औरैया के नहीं जा पाएंगे.

क्या बनेगा डिफेंस कॉरिडोर में
अखिलेश ने कहा कि हमें और आपको सरकार ने शौचालय में उलझा दिया है और खुद बड़ी-बड़ी डील कर ली. डिफेंस कॉरिडोर में क्या बनेगा, जब फ्रांस से राफेल आएगा नींबू तोड़कर. राफेल का कौन सा पार्ट बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर में बनेगा. जब सब हथियार इजरायल, अमेरिका और फ्रांस से आ गए तो यहां क्या होगा.

अखिलेश ने आगे कहा कि एक समय था, जब यह बताते थे कि भारत पाकिस्तान को जब चाहे ठीक कर देगा. जब पाकिस्तान ने अपना एयर स्पेस बंद किया तो ऐसा घाटा हुआ कि भारत को सीमा से एयरक्राफ्ट हटाने पड़े. पाकिस्तान ने अपने क्षेत्र से राष्ट्रपति और प्रधानमत्री को नहीं उड़ने दिया. जब पाकिस्तान से झगड़ा है तो आप उनसे अनुमति क्यों मांगते हो ऊपर से उड़ने की.

Last Updated : Oct 10, 2019, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details