उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में लगेगी क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी, 12 जिलों के चित्रकार करेंगे शिरकत

By

Published : Oct 28, 2019, 7:15 PM IST

यूपी के झांसी में स्थित बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में राज्य ललित कला अकादमी 'क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी' का आयोजन करने जा रही है. इसमें 12 जनपदों के कलाकार अपनी कलाकृतियों को प्रदर्शित करेंगे. इन कलाकृतियों में से चयनित तीन उत्कृष्ट कलाकृतियों को 10 हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा.

क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी का होगा आयोजन.

झांसी:राज्य ललित कला अकादमी उत्तर प्रदेश, झांसी में पहली बार 'क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी' का आयोजन करने जा रही है. इस क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी का आयोजन बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान के सहयोग से किया जाएगा. प्रदर्शनी में झांसी और कानपुर क्षेत्र सहित 12 जनपदों के कलाकार अपनी कलाकृतियां प्रदर्शित कर सकेंगे.

क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी का होगा आयोजन.
क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी का होगा आयोजन
प्रदर्शनी में झांसी, कानपुर, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, जालौन, इटावा, औरैया, कन्नौज, फतेहपुर और कानपुर देहात के वरिष्ठ और युवा कलाकार हिस्सा ले सकेंगे. प्रतियोगिता के पहले चरण में चित्रकला, मूर्तिकला, ग्राफिक्स, ड्राइंग आदि की कृतियों की फोटो प्रविष्टि के रूप में जमा होंगी. इनमें से चयनित कलाकृतियों को प्रदर्शनी में लगाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:- झांसी: आठ देशों के हिन्दी प्रेमी पहुंचे बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, हिन्दी का किया बखान

उत्कृष्ट कलाकृतियों को मिलेगा पुरस्कार
बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान की समन्वयक डॉ. श्वेता पांडेय ने बताया कि पहले चरण में कलाकृतियों की फोटो एंट्री के रूप में ले रहे हैं. इसके बाद चयनित कलाकृतियों को प्रदर्शनी में प्रदर्शित करेंगे. प्रदर्शनी 18 से 20 दिसम्बर तक चलेगी. इन कलाकृतियों में से चयनित तीन उत्कृष्ट कलाकृतियों को राज्य ललित कला अकादमी की तरफ से दस-दस हजार रुपये का पुरस्कार प्राप्त होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details