उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

यूपी के झांसी में नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान व्यापारियों ने हंगामा कर दिया. व्यापारियों ने नगर निगम दस्ते के सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Dec 10, 2020, 7:47 PM IST

बातचीत करते व्यापारी.
बातचीत करते व्यापारी.

झांसी:नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान गुरुवार को हंगामा हो गया. जिले के आतिया ताल में अभियान के दौरान व्यापारियों और नगर निगम की टीम आमने-सामने आ गई. व्यापारियों ने नगर निगम दस्ते के सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और सड़क पर धरने पर बैठ गए. व्यापारियों ने नगर निगम दस्ते के सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

मामले की जानकारी पर नगर विधायक रवि शर्मा भी व्यापारियों के समर्थन में उतर आए. विधायक ने व्यापारी नेताओं के साथ कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा से मुलाकात कर नगर निगम दस्ते के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद नगर विधायक और व्यापारी महापौर रामतीर्थ सिंघल के कार्यालय पहुंचे. उन्होंने व्यापारियों की शिकायत पर कार्रवाई की मांग की है.

मेयर रामतीर्थ सिंघल ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था काफी प्रभावित हो रही है. सड़क की पटरी से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम निरन्तर अभियान चलाता रहता है. रिटायर्ड कर्नल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है, जो प्रवर्तन की कार्रवाई करता है. उन्होंने कहा कि कहीं-कहीं विवाद की स्थिति आ जाती है, जो नहीं आनी चाहिए. मेयर ने कहा कि उसके जो भी कारण हैं, हम उनकी तह तक जाएंगे. मेयर का कहना है कि वह अगले दो-तीन दिनों में व्यापारियों और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details