उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी रेलवे के कारखाने में तैयार किये जा रहे हैं पीपीई के कवर ऑल

By

Published : May 18, 2020, 5:55 PM IST

यूपी के झांसी मण्डल के रेलवे कारखानों में 2500 से अधिक पीपीई के कवर ऑल तैयार किये जा चुके हैं. इनका उपयोग पीपीई किट तैयार करने में किया जा रहा है.

jhansi news
पीपीई के कवर ऑल

झांसीः उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मण्डल में कई स्थानों पर पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट यानी पीपीई के कवर ऑल बनाने का काम चल रहा है. कवर ऑल पीपीई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, जिसे रेलवे तैयार कर रहा है. पीपीई किट तैयार करने में इसका उपयोग होता है. झांसी रेलवे अस्पताल ने 14 अप्रैल को प्रायोगिक तौर पर बने दो कवर ऑल को उपयुक्त माना था, जिसके बाद से इन्हें बनाने का काम शुरू हुआ है.

एक अनुमान के मुताबिक अभी तक झांसी और ग्वालियर के रेलवे कारखाने में 2500 से अधिक कवर ऑल तैयार किये जा चुके हैं. उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मण्डल और रेलवे कारखानों में तैयार हो रहे इन कवर ऑल का उपयोग पीपीई किट तैयार करने में किया जा रहा है. जरूरत के मुताबिक इनकी संबंधित संस्थाओं को आपूर्ति भी की जा रही है.

झांसी मण्डल के जन सम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य कारखाना में इन कवर ऑल का निर्माण किया जा रहा है. झांसी के अलावा उत्तर मध्य रेलवे के कई अन्य स्थानों पर भी इनका निर्माण हो रहा है. जहां इनकी जरूरत होती है. वहां इनकी आपूर्ति कराई जाती है. झांसी में इनके प्रोडक्शन का काम चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details