उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : May 7, 2020, 4:02 AM IST

यूपी के झांसी मेडिकल कॉलेज में एक बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई. मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आइसोलेशन वार्ड में रखने के बाद उसे पीने के लिए पानी तक मरीज को उपलब्ध नहीं कराया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैै.

मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हुई बुजुर्ग की मौत.
मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हुई बुजुर्ग की मौत.

झांसी: प्रेमनगर थानाक्षेत्र के हंसारी के रहने वाले भगवान दास की मंगलवार को मेडिकल कालेज में मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया है. बुधवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. भगवान दास को सांस लेने में समस्या होने पर उसे तीन मई को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया था. भगवान दास के परिवार का आरोप है कि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के बाद मरीज को पानी तक उपलब्ध नहीं कराया गया.

भगवान दास के भाई राम कुमार साहू ने कहा कि, पहले दिन परिजनों ने वार्ड में दो बोतल पानी रखा था लेकिन इसके बाद वार्ड में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीज को पीने के लिए पानी तक नहीं दिया. इसके बाद जब मरीज ने फोन कर परिवार के लोगों को बुलाया. लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मरीज के पास नहीं जाने दिया और कहा कि मरीज के पास जाने से उन्हेंं कोरोना हो जाएगा. भगवान दास के भाई ने आरोप लगाया कि, अस्तपाल में डॉक्टरों ने उनके भाई का इलाज नहीं किया और यहां तक कि उन्हें पीने के लिए पानी भी नहीं दिया गया.

इसे भी पढ़ें-झांसी: मजदूरों को पहले क्वारंटाइन किए जाने पर अड़े ग्रामीण, गांव में घुसने से रोका

एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि परिजनों के आरोप को ध्यान में रखते हुए बुधवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. परिवार के लोगों ने अभी तक कोई लिखित शिकायत या तहरीर नहीं दी है. शिकायत मिलने के बाद सीएमओ से उसका परीक्षण कराया जाएगा और जो रिपोर्ट आएगी, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details