उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद की पुण्यतिथि पर झांसी में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान लोगों ने उन्हें भारत रत्न देने की मांग की.

By

Published : Dec 4, 2020, 1:30 AM IST

मेजर ध्यानचंद को पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि मेजर ध्यानचंद को पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि
मेजर ध्यानचंद को पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

झांसी: हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई. सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पर स्थित मेजर ध्यानचंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इस दौरान हॉकी के जादूगर के जीवन और हॉकी के लिए उनके योगदान को याद किया गया.

रेलवे अफसरों और खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में आरपीएफ कमांडेंट जतन राज, वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी राजेश कुमार गुप्ता के अलावा रेलवे के कर्मचारी और हॉकी खिलाड़ी व हॉकी संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे. इसके अलावा जनपद के अन्य स्थानों पर भी खेल प्रेमियों और हॉकी खिलाड़ियों ने मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि दी.

भारत रत्न दिए जाने की उठ रही है मांग

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को झांसी शहर के लोग दद्दा के नाम से जानते हैं. उन्होंने झांसी के सीपरी बाजार स्थित हीरोज ग्राउंड से अपने खेल की शुरुआत की थी और बाद में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय हॉकी की पहचान कायम की. लम्बे समय से झांसी के लोगों की ओर से और राष्ट्रीय स्तर पर मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न दिए जाने की मांग की जा रही है. पुण्यतिथि पर झांसी शहर के लोगों ने दद्दा को भारत रत्न दिए जाने की मांग दोहराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details