उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 3, 2020, 9:29 PM IST

ETV Bharat / state

झांसी: हिंदी साहित्य परिषद की राष्ट्रीय संगोष्ठी का ऑनलाइन आयोजन

कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच झांसी में हिंदी साहित्य परिषद की पहली ऑनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी का सोमवार को आयोजन हुआ.

Etvbharat
Etvbharat

झांसी: हिंदी साहित्य परिषद की पहली ऑनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी का सोमवार को आयोजन किया गया. जिसमें झांसी के वरिष्ठ साहित्यकार और पूर्व मंत्री डॉ. रवींद्र शुक्ल भी शामिल हुए. लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए डॉ. रमा सिंह ने राष्ट्रीय संगोष्ठी का ऑनलाइन आयोजन किया था.

ऑनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन.

कार्यक्रम की अध्यक्षता झांसी से जुड़े साहित्यकार डॉ. रवींद्र शुक्ल ने की. मुख्य अतिथि के तौर पर अखिल भारतीय साहित्य परिषद के संगठन महामंत्री श्रीधर पराडकर शामिल हुए. कार्यक्रम में पूरे देश से जुड़े साहित्य मनीषियों ने राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत काव्य रचनाओं की प्रस्तुति दी और विद्वानों ने अपनी राय रखी.

रायबरेली से जुड़ीं निधि द्विवेदी ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की. इसके बाद कर्नाटक के सुनील कुमार, छत्तीसगढ़ की सुषमा यदुवंशी, प्रयागराज के आलोक मिश्रा, ग्वालियर के रामचरण रुचिर, आगरा के केशव देव शर्मा, जबलपुर के शरद अग्रवाल, पटियाला की सरिता नोहरिया, राजस्थान के रमेश शर्मा, चेन्नई के जमुना कृष्णराज, भोपाल के डॉ. सुधीर शर्मा एवं श्योपुर के सूरजमल मंगल आदि ने कार्यक्रम में भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details