उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में चुनावी रंजिश में गोली मारकर बुजुर्ग की हत्या, 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा

By

Published : May 11, 2023, 12:40 PM IST

झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के एक गांव में चुनावी रंजिश में गोली मारकर एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई. पुलिस ने परिवार की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

झांसी में गोली मारकर बुजुर्ग की हत्या कर दी गई.
झांसी में गोली मारकर बुजुर्ग की हत्या कर दी गई.

झांसी में गोली मारकर बुजुर्ग की हत्या कर दी गई.

झांसी :जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र के टाकोरी गांव में बुधवार की देर रात चुनावी रंजिश में दो पक्षों में पथराव और फायरिंग हो गई. इसमें गोली लगने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई . पुलिस ने मृतक पक्ष के परिजनों की तहरीर पर 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं आरोपियों के घरों पर पथराव करने के मामले में भी कार्रवाई हुई है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम टाकोरी में बुधवार रात दो पक्षों में चुनावी रंजिश को लेकर झगड़ा हो गया. इस दौरान पथराव और फायरिंग हुई. एक पक्ष के वृद्ध की गोली लगने से मौत हो गई. टाकोरी गांव निवासी रोहित बरार पुत्र रामकुमार ने बताया कि बुधवार रात को खजराहा बुजुर्ग गांव में मामा की बेटी की शादी थी. वह परिवार के साथ शादी में गया था. रात को घर लौट रहा था. उसके साथ बाइक पर दादा लालाराम (60) और चचेरे भाई रंजीत थे. रात करीब 11 बजे टाकोरी गांव के पास पहुंचे तो घात लगाए बैठे गांव की प्रधान गंगा के पति आजाद यादव, उसके भाई लालू यादव, अभिषेक, भगवान सिंह, बृजेंद्र, अरुण व 3 अज्ञात लोगों ने बाइक रोक ली. इसके बाद गाली-गलौज करने लगे. पहले वाले मुकदमे में राजीनामा न करने पर धमकी देने लगे.

इसके बाद परिवार वालों को बुलाने के लिए रंजीत को घर भेज दिया. इससे बाद आरोपी हमें पीटने लगे. इसी बीच लालू यादव ने दादा के पेट में तमंचे से गोली मार दी. इससे लालाराम गिर पड़े. फायरिंग की आवाज सुनते ही लोग दौड़े तो आरोपी मौके से फरार हो गए. कुछ देर बाद रंजीत परिवार के लोगों को लेकर आ गया. इसके बाद गंभीर रूप से घायल लालाराम को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने लालाराम को मृत घोषित कर दिया.

रोहित ने बताया कि गांव में प्रधानी के चुनाव हुए थे. तब आजाद की पत्नी गंगा चुनाव लड़ी थीं, हमने उनका साथ न देकर दूसरे प्रत्याशी का साथ दिया था. बाद में गंगा चुनाव जीत गई. इसके बाद परिवार के लोग मेरे परिवार से रंजिश रखने लगे. दो अक्टूबर 2022 को प्रधान परिवार ने मेरे और परिवार पर हमला कर दिया था. तब हत्या की कोशिश का केस दर्ज करवाया था. इसी केस में आरोपी राजीनामा का दबाव बना रहे थे. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पथराव करने के मामले में तीन लोगों पर मुकदमा लिखकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं हत्या के मामले भी मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें :बेटे ने सो रहे पिता को उतारा मौत के घाट, कई दिनों से तलाश रहा था मौका

ABOUT THE AUTHOR

...view details