उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुंदेलखंड विवि शुद्धिकरण के लिए NSUI ने किया हवन, कैम्पस में जाने से पुलिस ने रोका

By

Published : Feb 15, 2020, 2:59 AM IST

यूपी के झांसी में NSUI के कार्यकर्ताओं ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के शुद्धिकरण को लेकर कैमासन मंदिर में हवन-पूजन किया. वहीं पुलिस ने कार्यकर्ताओं को कैम्पस में जाने से रोक दिया.

etv bharat
बुंदेलखंड विवि शुद्धिकरण के लिए NSUI कार्यकर्ताओं ने किया हवन.

झांसी:बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की श्रद्धांजलि सभा में दीक्षांत स्थल पर आयोजित नृत्य कार्यक्रम का विरोध थम नहीं रहा है. शुक्रवार को NSUI के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के शुद्धिकरण के लिए कैमासन मंदिर में हवन-पूजन किया. वहीं पुलिस ने कार्यकर्ताओं को जलाभिषेक करने के लिए कैम्पस में जाने से रोक दिया.

बुंदेलखंड विवि शुद्धिकरण के लिए NSUI कार्यकर्ताओं ने किया हवन.
पिछले दिनों विश्वविद्यालय में जलियांवाला बाग के शहीदों की याद में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पॉलिटिकल गाने पर डांस किया था. यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय परिसर में दीक्षांत स्थल पर आयोजित हुआ था. कार्यक्रम के बाद से ही NSUI इसका विरोध कर रही है. NSUI ने शुक्रवार को दीक्षांत स्थल पर शुद्धिकरण के लिए हवन की अनुमति मांगी थी, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने अनुमति नहीं दी. इसके बाद कैम्पस में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. यह भी पढ़ें:राम मंदिर ट्रस्ट में अयोध्या के प्रमुख संतों को स्थान न देना उनका अपमान: शिवपाल सिंह यादवNSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक प्रताप सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में कुरीतियां पनप गई हैं. जिसे खत्म करने और शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए हवन-पूजन किया गया. इसके लिए हमने विवि से अनुमति मांगी थी लेकिन इजाजत नहीं दी गई. इसके बाद हमने कैमासन मंदिर में हवन किया.

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कैम्पस में हवन की परमिशन मांगी थी. विवि प्रशासन ने परमिशन नहीं दी थी, इसलिए इन्हें रोक दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details