उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: NCRES की वर्किंग कमेटी सरकार के फैसले का करेगी विरोध

By

Published : Oct 15, 2020, 4:07 AM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी में बुधवार को नॉर्थ सेंट्रल रेलवे एम्प्लाईज संघ की वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में निर्णय हुआ कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने रेल कर्मचारियों के खिलाफ जो फैसले लिए हैं, उनका विरोध किया जाएगा.

झांसी में एनसीआरईएस की वर्किंग कमेटी की बैठक हुई.
झांसी में एनसीआरईएस की वर्किंग कमेटी की बैठक हुई.

झांसी: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे एम्प्लाईज संघ की वर्किंग कमेटी की बुधवार को झांसी में बैठक हुई. बैठक में यह निर्णय हुआ कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने रेल कर्मचारियों के खिलाफ जो फैसले लिए हैं, उनका विरोध किया जाएगा. प्रयागराज, झांसी और आगरा मण्डल में एनसीआरईएस की शाखाएं सरकार के निर्णय के विरोध में प्रदर्शन करेंगी और जुलूस निकालेंगी.

एनसीआरईएस के महामंत्री आरपी सिंह ने कहा कि जब से सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू हुआ है, तब से रेलकर्मी 24 घण्टे काम कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने निर्णय लिया है कि महंगाई भत्ते का भुगतान नहीं करेंगे. कर्मचारियों की रिक्तियां नहीं भरी जाएंगी. पदोन्नति के अवसर खत्म किये जायेंगे. नए पदों का सृजन नहीं करेंगे. इन सब बातों पर चर्चा के लिये वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई थी.

आरपी सिंह ने कहा कि बोनस की अभी तक घोषणा नहीं हुई है. इसके अलावा 43,600 से अधिक वेतन पाने वालों को रात्रि भुगतान नहीं करने का निर्णय लिया गया है, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है. निर्णय लिया गया है कि एनसीआरईएस की सभी शाखाएं 2 नवम्बर से 5 नवम्बर तक जन जागरूकता अभियान चलाएंगी और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगी. वहीं 6 नवम्बर को डीआरएम कार्यालयों पर प्रदर्शन कर डीआरएम को ज्ञापन सौंपेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details