उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: राष्ट्रीय सेवा योजना ने मनाई स्वर्ण जयंती, स्वयंसेवकों ने प्रस्तुत की राई और ढिमराई

By

Published : Sep 30, 2020, 3:19 PM IST

राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वर्ण जयंती पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग संस्थानों की इकाइयों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें झांसी के बुन्देलखंड विश्वविद्यालय से एनएसएस ईकाई ने भी कार्यक्रम प्रस्तुत किए.

national golden jubilee celebration
कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार

झांसी: राष्ट्रीय सेवा योजना के 50 वर्ष पूरे होने पर पूरे देश में स्वर्ण जयंती महोत्सव मनाया जा रहा है. ऑनलाइन सम्पन्न हुए महोत्सव के तीसरे दिन सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग संस्थानों की इकाइयों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें झांसी के बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय से सम्बद्ध एनएसएस ईकाई ने भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

झांसी के बुन्देलखंड महाविद्यालय के सभागार में हुए कार्यक्रम में विवेकानन्द महाविद्यालय के स्वयंसेवकों ने बुन्देलखंड की प्रसिद्ध लोकविधा राई और ढिमराई की रंगारंग प्रस्तुति दी. साथ ही स्वयंसेवकों ने नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति दी. इसके अलावा कार्यक्रम में पंडित रतन जोशी ने बांसुरी वादन किया. ऑनलाइन कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय सेवा योजना के उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के निदेशक डॉ अशोक श्रोती ने किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा के कुलपति प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा ने कोविड के समय एनएसएस के कार्यों की सराहना की.

ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान प्रयागराज विश्वविद्यालय के वालंटियर्स ने होली गीत की प्रस्तुति दी. वीर भूमि कॉलेज महोबा के स्वयंसेवकों ने आल्हा-उदल एवं राजकीय कॉलेज मांट मथुरा के स्वयंसेवकों ने 'ब्रज की होली' की अद्भुत प्रस्तुति दी. कार्यक्रम के अंत में राज्य संपर्क अधिकारी डॉ. अंशुमालि शर्मा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम का संचालन बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. बाला लखेंद्र और एमजी कॉलेज फिरोजाबाद की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संध्या द्विवेदी ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details