उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी से डॉ. रघुवीर चौधरी होंगे सपा के मेयर उम्मीदवार, 2 साल पहले सपा में हुए थे शामिल

By

Published : Apr 13, 2023, 1:01 PM IST

नगर निकाय चुनाव में सपा झांसी से डॉ. रघुवीर चौधरी को मेयर पद का उम्मीदवार घोषित किया है. डॉ. रघुवीर चौधरी बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे.

सपा मेयर प्रत्याशी डॉ रघुवीर चौधरी
सपा मेयर प्रत्याशी डॉ रघुवीर चौधरी

झांसी से सपा का मेयर उम्मीदवार घोषित होने के बाद डॉ. रघुवीर चौधरी ने बीजेपी पर बोला हमला

झांसीःनगर निकाय चुनाव 2023 को लेकर समाजवादी पार्टी ने बुधवार को झांसी से अपना मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिया. सपा ने झांसी नगर निगम सीट से डॉ. रघुवीर चौधरी को अपना मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है. सपा ने इस दौरान झांसी समेत 8 नगर निगम सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है. झांसी से समाजवादी पार्टी के मेयर पद की दावेदारी ठोकने के लिए 6 से अधिक लोग रेस में थे. इसके बाद बुधवार देर रात सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मेयर उम्मीदवारों की सूची जारी की.

बता दें कि नगर निकाय चुनाव की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक दलों में उम्मीदवारों को लेकर मंथन शुरू हो गया था. इसमें सपा ने पहले चरण के नामांकन शुरू होने के महज दो दिन बाद ही मेयर उम्मीदवारों की सूची जारी कर सबको चौंका दिया है. वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा से मेयर पद की उम्मीदवारी के लिए दावेदारों की एक लंबी फेहरिस्त है. इसको लेकर पार्टी के पदाधिकारी विचार-विमर्श कर रहे हैं. कांग्रेस, बसपा और आम आदमी पार्टी अपने-अपने उम्मीदवार घोषित करने से पहले दावेदारों की हैसियत और जनता में उनकी पकड़ की जांच पड़ताल में कर रहे हैं.

गौरतलब है कि झांसी से सपा मेयर के उम्मीदवार डॉ. रघुवीर चौधरी 2 साल पहले बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. मेयर प्रत्याशी डॉ. रघुवीर चौधरी ने भाजपा को घेरते हुए कहा है कि भाजपा जुमलेबाजों की सरकार है. उनकी कथनी और करनी में जमीन-आसमान का फर्क होता है. भाजपा की योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कागजी घोड़े हैं, जिनका धरातल से कोई लेना देना नहीं है. बुंदेलखंड की जनता को भाजपा ने अमृत योजना दी थी. लेकिन, आज भी बुंदेलखंड ही नहीं पूरे झांसी शहर के हालात यह है कि लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं.

स्मार्ट सिटी योजना को लेकर भी डॉ. रधुवीर चौधरी ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर झांसी की जनता को छला जा रहा है. ना तो मेट्रो मिली और ना ही कुछ और. भाजपा नेता सिर्फ सुनहरे सपने दिखाने का काम करते हैं. मेयर प्रत्याशी डॉ. रघुवीर चौधरी ने कहा जनता अब समझ चुकी है और निकाय चुनाव में इसका जवाब भी देगी. निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को अप्रत्याशित जीत मिलेगी.

ये भी पढ़ेंःयूपी निकाय चुनाव: अभिनेत्री काजल निषाद होंगी गोरखपुर में सपा की मेयर प्रत्याशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details