उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

9 माह की बेटी और ढाई साल के बेटे के साथ मां ने की आत्महत्या

यूपी के झांसी में एक महिला ने अपनी 9 माह की बच्ची और ढाई साल के बेटे के साथ आत्महत्या कर ली. मायके पक्ष का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

By

Published : Nov 14, 2021, 10:19 PM IST

Updated : Nov 14, 2021, 10:39 PM IST

झांसी में मां ने दो बच्चों समेत की आत्महत्या
झांसी में मां ने दो बच्चों समेत की आत्महत्या

झांसी: जिले के चिरगांव थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपनी 9 माह की बच्ची और ढाई साल के बेटे के साथ आत्महत्या कर ली. मामले की जानकारी मिलते ही हड़कम्प मच गया. सूचना मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली.

झांसी जिले के चिरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम नदसिया में अनिल राजपूत अपने परिवार के साथ रहते हैं. पुलिस के अनुसार अनिल के पिता महेन्द्र राजपूत का कुछ दिन पूर्व निधन हो गया था. मंगलवार को उनकी त्रयोदशी होनी थी, अनिल इसकी तैयारी में लगा हुआ था. अनिल त्रयोदशी के लिए सामान खरीदने चिरगांव बाजार गया हुआ था. घर में अनिल की पत्नी अनीता और उसका ढाई वर्षीय बेटा अर्पित और 9 माह की बच्ची थी. इसी दौरान स्थानीय क्षेत्रवासियों ने अनिल के मकान से धुआं उठते हुए देखा. यह देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय क्षेत्रवासियों ने वहां जाकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था.

इसे भी पढ़ें-ट्यूशन के लिए निकली नाबालिग छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या, परिजनों का शव के अंतिम संस्कार से इनकार

लोगों ने इसकी जानकारी अनिल को दी और किसी प्रकार दरवाजा तोड़ा तो अंदर अनीता का शव फांसी पर लटक रहा था. पास में ही उसके दोनों बच्चों का शव जली अवस्था में पड़ा हुआ था. इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी करते हुए शव को कब्जे में लिया. आरती की शादी 6 वर्ष पूर्व नंदसिया निवासी अनिल के साथ हुई थी. मायके पक्ष का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है. महिला ने यह कदम क्यों उठयाया यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है, फिलहाल पुलिस छानबीन करने में जुटी हुई है.

Last Updated : Nov 14, 2021, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details