उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स सर्वे में झांसी के 13 हजार से अधिक लोगों ने दिया फीडबैक

यूपी के झांसी में ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स सर्वे में जिले के 13 हजार से अधिक लोगों ने फीडबैक दिया है. झांसी नगर निगम ने ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स सर्वे 2019 में दिए गए 5645 फीडबैक के लक्ष्य को हासिल कर लिया है. पिछली बार के सर्वे में जिले को राष्ट्रीय स्तर पर 34वां और प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल हुआ था.

By

Published : Feb 26, 2020, 8:38 PM IST

etv bharat
ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स सर्वे में झांसी के 13 हजार से अधिक लोगों ने दिया फीडबैक.

झांसी: झांसी नगर निगम ने ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स सर्वे 2019 में दिए गए 5645 फीडबैक के लक्ष्य को नगर निगम ने हासिल कर लिया है. लक्ष्य की तुलना में 13 हजार से अधिक लोग इस सर्वे में अभी तक झांसी को लेकर फीडबैक दे चुके हैं. पिछली बार के सर्वे में झांसी को राष्ट्रीय स्तर पर 34वां और प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल हुआ था. यह सर्वे एक फरवरी से शुरू हुआ है और 29 फरवरी तक फीडबैक दर्ज हो सकेंगे.

जानकारी देते मेयर.

भारत सरकार के आवासीय और शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा देश के 114 शहरों में इस संदर्भ में सर्वे कराया जा रहा है कि कौन सा शहर रहने की दृष्टि से ज्यादा बेहतर है. उन शहरों में से एक झांसी भी है. झांसी नगर निगम को टारगेट दिया गया था कि 5645 नागरिकों द्वारा इस सर्वे में फीडबैक आना चाहिए. झांसी ने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है और 13 हजार से अधिक लोग सर्वे में फीडबैक दे चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-झांसी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों पर महिला थाना प्रभारी से मारपीट का आरोप

इस तरह के सर्वे जब राष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित होते हैं तो जिन शहरों के बारे में पॉजिटिव रिपोर्ट जाती है. बड़े कारोबारी और निवेशक ऐसे शहरों की ओर प्रेरित होते हैं. इसका लाभ अप्रत्यक्ष रूप से अपने आप मिलता है. इस दृष्टि से यह सरकार की महत्वपूर्ण योजना है.
-रामतीर्थ सिंघल, मेयर, झांसी नगर निगम

ABOUT THE AUTHOR

...view details