उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधिक बारिश से खरीफ फसलों को नुकसान, किसान कांग्रेस ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Sep 5, 2020, 2:07 AM IST

यूपी के झांसी में किसान कांग्रेस ने जुलाई महीने में हुई अधिक बारिश के कारण खरीफ को हुए नुकसान का सर्वे कराने और किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की है. किसान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने इसके को लिए एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा.

एसडीएम को ज्ञापन देते किसान
एसडीएम को ज्ञापन देते किसान

झांसीः किसान कांग्रेस ने जुलाई महीने में हुई अधिक बारिश के कारण मूंग, उड़द और मूंगफली की फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराने की मांग की है. गुरुवार को किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण परिहार ने इस मुद्दे को लेकर एसडीएम मऊरानीपुर को एक ज्ञापन सौंपा और उनसे फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराकर किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की. इस दौरान मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों के किसान भी मौजूद रहे.

  • अधिक बारिश से खरीफ की फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराने और मुआवजा देने की मांग.
  • किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण परिहार ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.
  • फसल बर्बाद होने से किसानों की बढ़ी परेशानी.

कमिश्नर और डीएम को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि, बुंदेलखण्ड के किसान आर्थिक तंगी के कारण पहले से ही कई संकट झेल रहे हैं. ऐसे में फसल बर्बाद होने से उनकी परेशानी और भी बढ़ गई है और अब उनके सामने जीवनयापन का संकट खड़ा हो गया है.

किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण परिहार के मुताबिक अधिक बारिश के कारण झांसी जनपद में खरीफ फसलों को भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने प्रशासन से प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कराने और किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने 17 किसानों जिनके मकान ढह गए हैं उन्हें भी आर्थिक मदद देने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details