उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसान कांग्रेस ने बिजली विभाग के दफ्तर का किया घेराव

यूपी के झांसी में सोमवार को बिजली विभाग के मऊरानीपुर कार्यालय का स्थानीयों और किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने घेराव किया. इस दौरान उन्होंने एसडीएम को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Feb 23, 2021, 2:35 AM IST

बिजली विभाग के दफ्तर का किया घेराव
बिजली विभाग के दफ्तर का किया घेराव

झांसी: बिजली विभाग के मऊरानीपुर कार्यालय का किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने सोमवार को घेराव किया. यह विरोध प्रदर्शन किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार के नेतृत्व में किया गया है. विद्युत विभाग मऊरानीपुर पर धरना-प्रदर्शन करते हुए बिजली विभाग के अफसरों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए.

बिजली विभाग के दफ्तर का किया घेराव

महिलाओं ने दी चेतावनी

प्रदर्शन के दौरान सिद्धपुरा बस्ती गांव ककवारा की महिलाओं ने कहा कि यदि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होगा तो अब वह अपने परिवार सहित विद्युत विभाग के अधिकारियों के यहां डेरा डालेंगी. सिजारी खुर्द और गांवबड़ा के परसारा मजरे के लोगों ने बताया कि लगभग दो माह बीत जाने के बाद भी जला हुआ ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया. इस दौरान किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार ने कहा कि बिजली बिल की विसंगतियों को लेकर दो दिन में दो किसानों ने खुदकुशी कर ली.

इसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम को किसानों की समस्याओं से जुड़ा ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की गई. उनसे किसानों और ग्रामीणों का उत्पीड़न रोकने की मांग की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details