उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी : कोरोना से जंग, अस्पतालों को 300 पीपीई किट देंगे व्यापारी

By

Published : Apr 17, 2020, 10:27 PM IST

झांसी में कुछ व्यापारियों ने मेडिकल कॉलेज और अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों को देने के लिए 300 पीपीई किट मंगवाई हैं. व्यापारियों ने अपने खर्चे पर अस्पतालों को पीपीई किट देने का वादा किया है.

jhansi traders will give 300 PPE kits to hospitals
व्यापारियों ने इससे पहले गरीबों मेंं राशन भी बांटे है

झांसी:कोरोना के मरीजों के इलाज के दौरान पहनी जाने वाली पीपीई सुरक्षा किट की कमी अभी भी अस्पतालों में बनी हुई है. ऐसे में झांसी के कुछ व्यापारियों ने मेडिकल कॉलेज और अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों को देने के लिए पीपीई किटें मंगवाई हैं. झांसी में कोरोना के इलाज के लिए मुख्य रूप से मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल और रेलवे अस्पताल को केंद्र बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के बुन्देलखण्ड प्रभारी राजीव राय, स्टील कारोबारी विनोद अग्रवाल और आशीष अग्रवाल इन पीपीई किटों का खर्च वहन कर रहे हैं. इन व्यापारियों ने इससे पहले शहर के कई हिस्सों में जरूरतमंद सैकड़ों परिवारों तक राशन के पैकेट पहुंचाने का काम किया है.

व्यापारी नेता राजीव राय ने बताया कि ड्यूटी में लगे डॉक्टर हमेशा संक्रमित और संदिग्ध मरीज के संपर्क में रहते हैं. देश में इस समय पीपीई किटों की काफी कमी है. तीन सौ किट हम मंगवा रहे हैं. मेडिकल कॉलेज, सिविल अस्पताल और रेलवे अस्पताल को इन किटों की जरूरत है. इन अस्पतालों में जिंदगी दांव पर लगाकर ड्यूटी कर रहे डाक्टरों के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी निभाने की हम कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details