उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Blast In Factory: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से कई मकानों में आई दरार, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

By

Published : Jan 27, 2023, 7:26 PM IST

Updated : Jan 27, 2023, 9:13 PM IST

झांसी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट (Jhansi Firecracker Factory explosion) से कई मकानों की दीवारों में दरारे आ गई. धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों में बैठे लोग बुरी तरह से सहम गए.

Jhansi Firecracker Factory
Jhansi Firecracker FactoryJhansi Firecracker Factory

झांसी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद गांव की रंजना ने बताया.

झांसीः प्रेम नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर झांसी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से भयंकर आग लग गयी. सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई. वहीं, हादसे के बाद पूरा पटाखा का गोदाम मलबे में तब्दील हो गया. पुलिस व अग्निशमन अधिकारी टीम द्वारा रेस्क्यू कर टीम के साथ राहत कार्य में जुटे हुए हैं.


थाना प्रेमनगर अंतर्गत बिजौली चौकी क्षेत्र के ग्राम सैयर में शुक्रवार की दोपहर झांसी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से आसपास अफरा तफरी मच गई. गांव निवासी रंजना ने बताया कि धमाके के बाद गांव में खलबली मच गई. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा तो फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गए थे. पटाखा फैक्ट्री के बिखरे पड़े सामानों से धुंआ निकल रहा था. जिसकी सूचना बिजौली चौकी पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पुलिस एवं थाना प्रभारी सहित पुलिस के आला अधिकारी तथा फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई. आग को काबू में कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल इस विस्फोट से कोई जनहानि नहीं हुई है. लेकिन फैक्ट्री के निकट बने मकानों में तेज धमाकों की वजह से दरारें पड़ गई हैं.

रंजना ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के समय वह छत पर गेहूं सुखाने के लिए गई थी. वहीं, फैक्ट्री में कार्य करने वाले लोग अंतिम संस्कार में गए थे नहीं तो जनहानि हो सकती थी. उन्होंने बताया कि धमाका इतना तेज था की उनके घर में रखा समान भी गिरा गया. फैक्ट्री में विस्फोट की वजह से लोग दहशत में आकर अपने-अपने मकानों से बाहर निकल आए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री मालिक को मौके से गिरफ्तार कर लिया है. पटाखा गोदाम में आग किन परिस्थितियों में लगी है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

यह भी पढ़ें- MP Sadhvi Niranjan Jyoti बोली, धर्मांतरण कराने वालों पर कार्रवाई भी होगी और भगाया भी जाएगा

यह भी पढ़ें- Murder in Pratapgarh: आवास आवंटन के विवाद के बाद प्रधान के भतीजे की पीट पीटकर हत्या

Last Updated : Jan 27, 2023, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details