उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी मंडल रेलवे ने मालभाड़े से आमदनी में हासिल की 19 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

झांसी मंडल रेलवे ने पिछले साल की तुलना में वैगनों की संख्या में इस साल 11 प्रतिशत, माल वजन में 12 प्रतिशत और राजस्व में 19 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हासिल की है.

By

Published : Oct 3, 2020, 9:29 PM IST

etv bharat
मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय.

झांसी: कोविड संक्रमण के दौरान तमाम तरह की बाधाओं के बावजूद झांसी मंडल रेलवे ने माल लदान और उससे होने वाले राजस्व में पिछले साल की तुलना में बढ़ोत्तरी हासिल की है. इस साल सितंबर महीने में झांसी मंडल ने 10,516 वैगन पर 6 लाख टन माल का लदान कर 61.47 करोड़ रुपये की आमदनी हासिल की है.

पिछले साल 2019 के सितंबर महीने में झांसी मंडल ने 9480 वैगनों पर 5.31 लाख टन माल का लदान कर 51.66 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया था. इस लिहाज से पिछले साल की तुलना में वैगनों की संख्या में इस साल 11 प्रतिशत, माल वजन में 12 प्रतिशत और राजस्व में 19 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हासिल की है.

झांसी मंडल रेलवे के अफसर इस नए आंकड़े से काफी उत्साहित हैं. दरअसल लॉक डाउन के दौरान सवारी ट्रेनों के संचालन पर रोक और कमी से यात्रीभाड़े से होने वाली आमदनी में काफी गिरावट आई थी. इस दौरान झांसी मंडल ने मालभाड़े से आमदनी बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रयास किए. इसके बाद रेलवे से माल लदान को लेकर व्यापारियों का रुझान काफी बढ़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details