उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वरोजगार योजना में झांसी मंडल को मिला पहला स्थान, हुई तारीफ

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत झांसी मंडल को पहला स्थान प्राप्त हुआ है. झांसी मंडल की इस उपलब्धि पर कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा ने उद्योग विभाग को बधाई दी है.

By

Published : Mar 7, 2021, 11:05 AM IST

मंडलायुक्त ने की उद्योग बन्धु की बैठक,
मंडलायुक्त ने की उद्योग बन्धु की बैठक,

झांसी:जिले में मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने आयुक्त सभागार में मंडलीय उद्योग बन्धु की बैठक करते हुए शनिवार को अफसरों से कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर करायें. उन्होने नगर निगम सीमा में आने वाले औद्योगिक अस्थापनों, क्षेत्रों तथा अन्य निजी भूमि पर स्थापित औद्योगिक इकाईयों से अनावासीय सम्पत्ति कर लिए जाने सम्बन्धी प्रकरण के सम्बन्ध में नगर आयुक्त से विचार-विमर्श कर प्रकरण शासन को भेजने के निर्देश दिए.

मण्डलायुक्त ने की समीक्षा

मंडलायुक्त ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की समीक्षा करते हुए बताया कि झांसी मण्डल प्रदेश में पांचवें तथा मण्डल में झांसी प्रथम स्थान पर आया है. इस पर उन्होने उद्योग विभाग को बधाई देते हुए इसी गति से निरंतर कार्य करने के निर्देश दिये. मण्डलायुक्त ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत खादी ग्रामोद्योग बोर्ड और आयोग को निर्धारित लक्ष्य पूर्ण कराने के निर्देश देते हुये कहा कि जिला समन्वयक अपने-अपने जनपद की प्रगति बढाना सुनिश्चित करें.

निवेश मित्र पोर्टल आधारित एकल मेज व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त ने निर्धारित समय सीमा के बाद यूपीएसआईडीसी की तीन तथा पिकप विभाग की एक लम्बित प्रकरणों को तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिये. उन्होने यह भी निर्देश दिये कि सभी विभाग अपने विभागों की प्रगति को बढाएं और निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत ही आपत्तियों को निस्तारण करें, जिससे डिफाल्टर की स्थिति न आने पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details