उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी विकास प्राधिकरण ने अवैध जमीन पर चलाया बुलडोजर

By

Published : May 12, 2022, 9:07 PM IST

झांसी विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को अवैध निर्माण और कब्जे की जमीन पर बुलडोजर चलाया. झांसी विकास प्राधिकरण की जिले में की गई ये सबसे बड़ी कार्रवाई की है.

etv bharat
झांसी विकास प्राधिकरण ने अवैध जमीन पर चलाया बुलडोजर

झांसी :विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को अवैध निर्माण और कब्जे की जमीन पर बुलडोजर चलाया. झांसी विकास प्राधिकरण ने जनपद में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. झांसी विकास प्राधिकरण ने अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 110 करोड़ रुपये कीमत की जमीन मुक्त कराई.

झांसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार दीक्षित के नेतृत्व में जिला प्रशासन और पुलिस ने ग्राम बूढ़ा में बेतवा विहार कॉलोनी के पीछे करीब 25 एकड़ जमीन को मुक्त कराया है. जेडीए उपाध्यक्ष सर्वेश दीक्षित ने बताया कि यह जेडीए की बेतवा विहार आवासीय कॉलोनी है, इसका मुआवजा पहले ही दे दिया गया था.

झांसी विकास प्राधिकरण ने अवैध जमीन पर चलाया बुलडोजर

इसके बावजूद इस जमीन पर दबंगों का कब्जा था. कई बार प्रयास किया गया कि इस जमीन से कब्जा धारकों को बेदखल किया जाए. इसी क्रम में आज यह कार्रवाई की गई है. किसानों की मांग थी कि उनका मुआवजा बढ़ाया जाए, जिसको लेकर उच्च न्यायालय में एक मामला चल रहा है. किसानों को बता दिया गया है, कि अगर कोई आदेश पारित होता है तो उसका पालन किया जाएगा. सभी अधिकारियों की मीटिंग होने के बाद ही इस कार्रवाई को अमल में लाया गया है.

कब्जा मुक्त कराने पहुंचे सीओ सिटी डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की भू-माफियाओं के खिलाफ छेड़े गए अभियान और अवैध कब्जे को लेकर जीरो टोलरेंस पॉलिसी है. इसी नीति के तहत आज झांसी जनपद में थाना सीपरी बाजार के ग्राम बूढ़ा में 25 एकड़ जमीन को कब्जा धारियों से मुक्त करा दिया गया है. भू- माफियाओं के खिलाफ जनपद यह बड़ी कार्रवाई है.

इसे पढ़ें- "ताजमहल पर एमए करो, पीएचडी करो रिसर्च करो", HC की याचिकाकर्ता को फटकार, PIL ख़ारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details